ताज़ा खबर
 

Hero ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती बाइक, ऑटोमेटिक हेडलैंप के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Hero HF Dawn price in india: बाइक के इंजन को पूरी तरह ब्लैक किया गया है और क्रोम को बाइक से लगभग खत्म कर दिया गया है। यहां तक की साइलेंसर के ऊपर की क्रोम प्लेट को भी ब्लैक किया गया है।

Hero HF Dawn price in india:बाइक के फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके रियर में 110mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है।

हीरो ने अपनी सबसे सस्ती बाइक लॉन्च कर दी है। यह बाइक है Hero HF Dawn। इस बाइक को कंपनी ने मई 2017 में बंद कर दिया था।  यह पहले BS4 की जरूरी शर्तों को पूरा नहीं करती थी। इसलिए कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। 2018 हीरो एचएफ डॉन ने इस बार स्पोर्टियर स्टाइल के साथ वापसी की है। बाइक के इंजन को पूरी तरह ब्लैक किया गया है और क्रोम को बाइक से लगभग खत्म कर दिया गया है। यहां तक की साइलेंसर के ऊपर की क्रोम प्लेट को भी ब्लैक किया गया है। इसके अलावा इस बार मोटरसाइकिल पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं, जिससे यह पुराने मॉडल की तुलना में काफी अलग दिख रहा है।

इंजन: Hero HF Dawn को पावर देने के लिए इसमें 97.2CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 8 हॉर्स पावर की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 8 न्यूटन मीटर का है। इस बार इंजन को BS4 नियमों के मुताबिक बनाया गया है। इसका वजन 105 किलोग्राम है। इसमें 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

सस्पेंशन की बात करें तो इसमें पहले जैसा ही शौकर सिस्टम दिया गया है। वहीं इसके रियर में स्प्रिंग के साथ शौकर सिस्टम दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके रियर में 110mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। बाइक ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर के साथ आई है। इस फीचर को भारत में अप्रैल 2017 से जरूरी कर दिया गया है। कीमत की बात करें तो इस बाइक को भुवनेश्वर में 37,400 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसे अभी केवल ओडिशा में ही खरीदा जा सकता है। हीरो की यह बाइक भारत में कंपनी की एक एंट्री लेवल बाइक है। इसका सीधा मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद बजाज की CT 100B और टीवीएस स्पोर्ट से होगा। कंपनी को उम्मीद है कि लोगों को यह पसंद आएगी, क्योंकि इसका लुक बदल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App