ताज़ा खबर
 

Hero ने लांच की दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima ER और Nyx ER, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 Km! कीमत है बस इतनी

Hero Electric मुंजाल परिवार की ही कंपनी है लेकिन ये Hero Motocorp से अलग है। हीरो इलेक्ट्रिक पिछले 10 वर्षों में देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उद्योग में अग्रणी और मार्केट लीडर की तरह उभरा है।

Author Updated: August 19, 2019 4:58 PM
Hero Electric ने इन दोनों स्कूटरों को हाई रेंज सीरीज में लांच किया है।

Hero Electric Scooter: हीरो इलेक्ट्रिक ने घरेलु बाजार में अपने वाहनों के रेंज में विस्तार करते हुए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों Optima ER और Nyx ER को लांच किया है। दोनों स्कूटरों की कीमत क्रमश: 68,721 रुपये और 69,754 रुपये तय की गई है। इन दोनों स्कूटरों में कंपनी ने उसी इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है जो कि स्टैंडर्ड मॉडल में मिलता है।

हालांकि ये स्कूटर अब दो बैटरी पैक के साथ बाजार में उपलब्ध होंगे जो कि इनके ड्राइविंग रेंज को दोगुना करते हैं। Hero Optima ER में कंपनी ने 600W का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। जो कि 48V के सिंगल बैटरी पैक के साथ आता है। ये स्कूटर अधिकतम 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसके अलावा ये सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक रेंज प्रदान करता है और इसे फुल चार्ज होने में 4.5 घंटे का समय लगता है।

इसके अलावा Hero Nyx ER में भी कंपनी ने उसी 600W के BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 48V के सिंगल बैटरी पैक का प्रयोग किया है। ये स्कूटर भी 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार और 100 किलोमीटर का राइडिंग रेंज प्रदान करता है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लांच करने के अलावा कंपनी ने बैंगलौर में अपने नए कॉर्पोरेट ऑफिस की शुरुआत भी की है।

बता दें कि, Hero Electric मुंजाल परिवार की ही कंपनी है लेकिन ये Hero Motocorp से अलग है। बैंगलौर में अपने नए कॉर्पोरेट ऑफिस के शुरुआत के साथ कंपनी का लक्ष्य है कि वो देश भर में अपने 1,000 कस्टमर ट्च प्वाइंट बना सके। ये नए ऑफिस की शुरुआत भी उसी योजना का हिस्सा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Emflux लांच करेगा 2 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 Km, टॉप स्पीड 180 Kmph
2 ऑटो सेक्टर में आई मंदी पर SBI का बड़ा कदम! कार डीलर्स को दी यह खास सहूलियत
3 Jawa के बाद अब Yezdi की हो रही है वापसी! सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट हुआ लाइव, ये बाइक्स होंगी लांच