scorecardresearch

एंटी थेफ्ट अलार्म वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में दौड़ता है 122 km, कीमत मात्र 55 हजार रुपये

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तो यहां जान सकते हैं Hero Electric Optima की पूरी डिटेल।

Hero Electric Optima electric scooter
लंबी रेंज के साथ आता है ये कम कीमत में मिलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर.पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- HERO ELECTRIC)

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग हाल के वर्षों में तेजी से बढ़ी है जिसके पीछे तेल की कीमत और बढ़ता प्रदूषण जैसे कारण शामिल हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती मांग में सबसे ज्यादा मांग इलेक्ट्रिक स्कूटर की है जो कम कीमत में लंबी रेंज के साथ हाइटेक फीचर्स के साथ मिलते हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं बहुत कम कीमत में बढ़िया रेंज के साथ आने वाले हीरो इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा के बारे में जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 51.2 V, 30Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जो कि एक रिमूवेबल बैटरी पैक है इस बैटरी पैक के साथ दिया गया है 550 वाट का मोटर जो कि बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर है और 1200 वाट की पावर जनरेट करती है।

कंपनी का इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर दावा है किये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर की रेंज और स्पीड को लेकर हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 122 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है जिसके साथ 42 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है और ये एक रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

स्कूटर को खराब रास्तों पर भी आरामदायक सफर के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ इसके रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें अलॉय व्हील, डीआरएल सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल कंसोल, पास स्विच, एंटी थेफ्ट अलार्म, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

हाइटेक फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है ताकि यात्रा के दौरान आपके फोन को आसानी से चार्ज किया जा सके।

हीरो इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर को 55,580 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 67,440 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.