ताज़ा खबर
 

हीरो इलेक्ट्रिक के बाइक की खरीद पर 6 हजार रुपये का बोनस ऑफर

देश की अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प अपने पुराने ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। तो यदि आप भी इस बेहतरीन ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको करना होगा ये काम।

Author February 5, 2019 4:43 PM
हीरो एक्सट्रीम बाइक। (Photo- Official)

Hero Electric Bikes: देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरो अपने पुराने ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। इस समय दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को लेकर सभी मुल्क काफी संजीदा है। इस दिशा में भारत सरकार भी लगातार प्रयासरत है ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा सके। इसी क्रम में हीरो भी इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए शानदार एक्सचेंज ऑफर लेकर आया है।

आपको बता दें कि, हीरो इलेक्ट्रिक अपने वाहनों की खरीद पर पूरे 6,000 रुपये का आकर्षक बोनस ऑफर दे रहा है। यानि कि यदि आप भी अपनी पुरानी बाइक से बोर हो चुके हैं और एक नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो ये ऑफर आपके बेहद काम का है। इस बारे में कंपनी ने बताया कि इस समय देश भर में करोड़ो ऐसे दोपहिया वाहन हैं जो कि पेट्रोल से चलते हैं। हालांकि ये वाहन पुराने हो चुके हैं, बावजूद इसके इन्हें सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है।

इन वाहनों में जो इंजन प्रयोग किया गया है वो बीएस4 मानकों वाला है। ऐसे में ये वाहन भारी मात्रा में पेट्रोल का दोहन कर रहे हैं और देश में प्रदूषण का प्रमुख कारण बन रहे हैं। एक आंकड़े के अनुसार देश भर में बीएस 4 मानक वाले तकरीबन 5 करोड़ से ज्यादा पेट्रोल दोपहिया वाहन हैं। कंपनी का मानना है कि यदि इन वाहनों को एक्सचेंज करके इनकी जगह पर इलेक्ट्रिक बाइकों का प्रयोग किया जाए तो इससे प्रदूषण के स्तर में काफी गिरावट देखने को मिलेगी।

यही कारण है कि कंपनी अपने पुराने वाहनों के एक्सचेंज पर अधिकतम 6,000 रुपये की छूट ऑफर कर रही है। हालांकि ये पुराने वाहनों के मॉडल और स्थिति पर निर्भर करेगा कि आपको कितनी छूट मिलेगी। हीरो ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइकों को काफी बेहतर ढंग से तैयार किया है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक बाइकों और उनकी बैटरी पर 3 साल की वॉरंटी प्रदान कर रही है। कंपनी का कहना है कि 3 साल में कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक बाइक का प्रयोग करके तकरीबन 70,000 रुपये की बचत कर सकता है। इसके अलावा प्रदूषण के स्तर को कम करने में भी अहम भूमिका निभा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App