मात्र 70 हजार के बजट में आने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है 165 km की लंबी रेंज, पढ़ें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

लंबी रेंज के साथ चाहिए हाइटेक फीचर्स तो यहां जानें बहुत कम बजट में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

Hero Electric NYX HX Features
लंबी रेंज के साथ मिलेंगे हाइटेक फीचर वो भी कम बजट में, जानें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल। (फोटो- HERO ELECTRIC)

देश में पेट्रोल वाली बाइक और स्कूटर की तरह तरह अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज भी काफी बड़ी हो चुकी है जिसमें आपको हर बजट में हाइटेक फीचर्स और लंबी रेंज वाले स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं।

अगर आप भी महंगे पेट्रोल से परेशान हैं और खरीदना चाहते हैं एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कम बजट में लंबी रेंज देता हो तो यहां जान सकते हैं Hero Electric NYX HX के बारे में पूरी डिटेल, हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स एक यूनिक स्टाइल वाला स्कूटर है जो अपनी लंबी रेंज और कम कीमत के लिए जाना जाता है।

इस स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करे तो कंपनी ने इसमें दिया है 51.2V/ 30Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक जिसके साथ दी गई है 600 वाट की मोटर जो 1300 वाट का पावर जनरेट करती है नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी 4 से 5 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

इस स्कूटर की ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 165 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ आपको मिलती है 42 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का मल्टीलेवल फीचर दिया है जिसमें ब्लूटूथ इंटरफेस, रिमोट सर्विलांस और डॉयग्नोस्टिक परेशानियों का सेल्फ सॉल्यूशन शामिल है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, आकर्षक एलॉय व्हील, डिटैचेबल बैटरी के लिए अलग स्पेस, एलईडी हेडलैंप, फोल्डिंग और स्प्लिट होने वाली सीट, डेस बोर्ड में बोतल होल्डर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके अलावा कंपनी ग्राहकों की सुविधा और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर को कस्टमाइज करने का विकल्प भी दे रही है जिसमें आप इस स्कूटर स्प्लिट सीट, आइस बॉक्स,यूएसबी पोर्ट, बैटरी नंबर जैसे कई विकल्पों को चुन सकते हैं।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया है इस स्कूटर की बात करें तो कंपनी ने दिल्ली एनसीआर के लिए इसकी शुरुआती कीमत 67,540 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है।

अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप पर जाकर इसे खरीद सकते हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।