सिंगल चार्ज में 165 km की ड्राइविंग रेंज देता है, कम कीमत में आने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज के बीच यहां जान सकते हैं कम कीमत में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल जो सिंगल चार्ज पर 165 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है।

Hero Electric NYX
बहुत कम कीमत में आता है ये लंबी दूरी तय करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर।(फोटो- HERO ELECTRIC)

देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं। जो कम कीमत में देता हो लंबी ड्राइविंग रेंज तो यहां जान सकते हैं आप उस स्कूटर की पूरी डिटेल जो कम कीमत में आकर देगा फीचर्स के साथ दमदार ड्राइविंग रेंज।

यहां हम आपको बता रहे हैं हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर एनवाईएक्स के बारे में जो कंपनी का कम कीमत में लंबी रेंज देने वाला स्कूटर है। कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें पहला वेरिएंट सिंगल बैटरी और दूसरा वेरिएंट डबल बैटरी वाला है।

हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 64,640 रुपये (एक्स-शोरूम, FAME II सब्सिडी सहित) है। जबकि जबकि ईआर (विस्तृत रेंज) संस्करण की कीमत 69,754 रुपये है।

Hero Electric NYX E5 में कंपनी ने 600W का BLDC हब मोटर दिया है। ये मोटर अधिकतम 1.2kW की पावर जनरेट कर सकता है। इस मोटर के जरिए इस स्कूटर के बेस वेरिएंट में आपको मिलती है 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

कंपनी ने इस स्कूटर में 51.2 वाट और 30 एएच का बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने के बाद 165 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जिसमें आपको 42 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कम कीमत में देते हैं 200 किलोमीटर तक की लंबी रेंज, देखें पूरी लिस्ट)

इस स्कूटर के डबल बैटरी वेरिएंट को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर डबल बैटरी वेरिएंट में 210 किलोमीटर की रेंज देता है। जिसकी शुरुआती कीमत 69,754 रुपये है।  बेस वैरिएंट में 28AH लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 50 किमी तक चलने के लिए अच्छी है जबकि इसके ER मॉडल में दो 28AH बैटरी मिलती है, जो रेंज को 100 किमी तक बढ़ा देती है।

हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स ई5 बॉक्सी बॉडी के नीचे, आपको एक साधारण अंडरबोन चेसिस मिलेगा दिया गया है। इसके साथ ही इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और ट्विन शॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

स्कूटर में 10 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। स्कूटर के दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं। इस स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या निकट के डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट