ताज़ा खबर
 

Hero ला रहा है Electric मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगा 120KM! ऑटो एक्सपो में होगी पेश, जानिए क्या होगा इसमें खास

Hero Electric घरेलु बाजार में स्कूटरों के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लांच करने की तैयारी कर रही है। बाजार में लांच होन के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Revolt RV300 और RV400 को टक्कर देगी।

Hero Electric Motorcycle, Hero Electric Bike Launch Date, Hero Electric Auto Expo 2020, Hero Electric Scooters, Hero Electric Upcoming Bike, Hero Electric Bike Driving Rangeप्रतिकात्मक तस्वीर: Hero Electric अब तक 3 लाख से ज्यादा वाहनों की बिक्री कर चुका है।

Hero Electric Motorcycle: देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric घरेलु बाजार में अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की ही बिक्री करती रही है। लेकिन अब कंपनी बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश करने जा रही है। खबर है कि कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक बाइक को इसी महीने ऑटो एक्सपो में दुनिया के सामने पेश करेगी। हाल ही में इस बाइक की एक झलक भी देखने को मिली है।

कार एंड बाइक में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक को कंपनी Auto Expo में पेश कर सकती है। हालांकि इस बाइक को जब स्पॉट किया गया, उस वक्त ये बाइक पूरी तरह से कवर थी। लेकिन इसके डिजाइन को देखते हुए कई बातों से पर्दा उठा है। इसके डिजाइन के आधार पर कहा जा सकता है कि ये 150 और 200cc के सेग्मेंट की बाइक होगी। इसमें कंपनी ने प्रीमियम फीचर्स के साथ ही मसक्यूलर डिजाइन दिया है।

इस बाइक में कंपनी ने अप-साइड डाउन फॉर्क का प्रयोग किया है। हालांकि इसका हेडलैंप पूरी तरह से ढका हुआ था, इसलिए इसके फ्रंट के डिजाइन के बारे में अभी कुछ कह पाना थोड़ा मुश्किल है। इसमें चौड़े हैंडलबार और आकर्षक डिजाइन वाले फ्यूल टैंक का प्रयोग किया गया है। एक और खास बात इस बाइक में ये देखने को मिली है, कि इसमें आगे और पीछे के पहियों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक बाइक के बैटर पैक, ड्राइविंग रेंज इत्यादि के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 80 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकती है। इसके अलावा इस बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और अन्य एडवांस फीचर्स को भी कंपनी शामिल कर सकती है।

इनसे होगा मुकाबला: फिलहाल, भारतीय बाजार में Revolt RV300 और RV400 ही ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक्स मौजूद हैं, जिनसे इस बाइक का सीधा मुकाबला होगा। ये दोनों बाइक्स सिंगल पेमेंट और मासिक किश्तों दोनों विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है। Hero की इस आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक के नाम के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें कि, Hero MotoCorp और Hero Electric दो अलग कंपनियां हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Funster : महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर जारी, 2020 Auto Expo में होगी पेश, देखें पहली झलक
2 2020 Auto Expo: Hector और इलेक्ट्रिक ZS के बाद एमजी की आ रही है तीसरी कार Gloster, Toyota Fortuner और Ford Endeavour को मिलेगी टक्कर!
3 Tata ला रही है नई सस्ती माइक्रो एसयूवी Hornbill (H2X), कंपनी ने जारी किया टीजर, Auto Expo में होगी पेश
IPL 2020 LIVE
X