scorecardresearch

Hero Electric Flash की कीमत है 60 हजार, जानें क्या है इसकी रेंज, फीचर्स और टॉप स्पीड

Electric Vehicle Buying Guide में आज जानें कम बजट में लंबी रेंज का दावा करने वाले Hero Electric Flash हर छोटी बड़ी डिटेल।

Hero Electric Flash की कीमत है 60 हजार, जानें क्या है इसकी रेंज, फीचर्स और टॉप स्पीड
Hero Electric Flash में आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं जिसके साथ ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है। (फोटो- BIKEDEKHO)

Electric Two Wheeler की रेंज में 28 हजार रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक के स्कूटर मौजूद हैं जो अपने फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और रेंज के चलते जाने जाते हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मौजूदा रेंज में हम बात कर रहे हैं Hero Electric Flash के बारे में जो कम बजट में आने वाला स्कूटर है। इस स्कूटर को कम कीमत के अलावा हल्के वजन और लंबी रेंज के लिए पसंद किया जाता है।

अगर आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार बना रहे हैं या फिर जानना चाहते हैं हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश के बारे में तो हम बता रहे हैं इसकी कीमत, रेंज, बैटरी, स्पीड ब्रेकिंग सिस्टम से जुड़ी हर जरूरी बात।

Hero Electric Flash Price

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश को कंपनी ने 59,640 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है। ऑन रोड होने पर ये कीमत 63,073 रुपये हो जाती है।

Hero Electric Flash Battery and Power

इस स्कूटर में 51.2 V, 30 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ 250W पावर वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इसके साथ फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया है।

Hero Electric Flash Range and Top Speed

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देता है और इस रेंज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Hero Electric Flash Features

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएलएस, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, पास स्विच और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया है।

Hero Electric Flash Braking System

स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील दोनों में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट