ताज़ा खबर
 

Hero Electric बाइक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी ने भारत में लांचिंग को रोका कारण पूछने पर बताई यह वजह! देखें पूरी जानकारी

कंपनी का दावा है कि ये बाइक पावर मोड में 85 किलोमीटर और इको मोड में 160 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

इस बाइक में दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, एक है पॉवर मोड और दूसरा है इको मोड।

देश में कोविड-19 संकट के कारण कई गाड़ियों की लांचिंग को रोक दिया गया है। ऐसे में कई वाहन को तो अब अनलॉक में लॉन्च किया जा रहा है। लेकिन कुछ की भारत में एंट्री अभी भी संशय में है। हमारी सहयोगी वेबसाइट एक्सप्रेस ड्राइव से बात करते हुए हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ Soherer Gill ने बताया कि ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लॉन्च में भी महामारी के कारण देरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी वर्तमान में राष्ट्र की आवश्यकताओं के अनुरूप काम कर रही है और स्थानीयकरण में वृद्धि के लिए बहुत तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि हीरो इलेक्ट्रिक के प्रयास आज सही दिशा में बढ़ रहे हैं और कंपनी का दावा है कि इस वर्ष के भीतर कंपनी द्वारा उत्पादों को 100% लोकलाइजेशन किया जाएगा। हालांकि इसमें उन चीजों को छोड़ा जाएगा जो भारत में नहीं बनाई जा सकती हैं।

निकट भविष्य के बारे में बात करते हुए उन्होंनें बताया कि पहले कंपनी पहले भारत में तीन प्रोडक्ट को लॉन्च करने वाली थी। लेकिन अब दो उत्पादों को लॉन्च किया जाएगा। दो प्रोडक्ट में से एक को दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। जबकि दूसरा फरवरी-मार्च 2021 के आसपास आएगा। गिल ने कहा कि इनमें से एक उत्पाद AE-47 इलेक्ट्रिक बाइक होगा। लेकिन यह भी संकेत दिया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस बाइक की लॉन्च को अगले साल तक के लिए टाला जा सकता है।

Hero Electric AE-47 : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने बीते ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल AE-47 को पेश किया है। AE-47 में 6kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो महज 9 सेकेंड में 100 किलो मीटर की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसके साथ ही में कंपनी ने इसमें 3.5kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है।  फिलहाल इस बाइक की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Swift, Dzire और Baleno के लिए अब नहीं पड़ेगी मोटी रकम की जरूरत, कंपनी ने शुरू किया किराए पर देने का काम! जानें कैसे उठाएं फायदा
2 Hyundai i20 भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें ​कब होगी भारत में लॉन्च और क्या मिलेंगे खास फीचर्स
3 Yamaha के वाहन को खरीदने पर मिलेगा आधी EMI का भुगतान करने का विकल्प, कंपनी ने 95% तक लोन देने के लिए HDFC से मिलाया हाथ!
ये पढ़ा क्या?
X