ताज़ा खबर
 

Auto Expo 2020: Hero Electric ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक AE-47, सिंगल चार्ज में चलेगी 160KM! जानें कीमत और फीचर्स

Hero Electric AE-47 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसमें कंपनी ने हैवी बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी।

Hero Electric AE-47 Electric Motorcycle, Hero Electric Auto Expo, Hero AE-47 Electric Price, Hero AE-47 Electric Driving range, Hero AE-47 Electric detail, Hero AE-47 Electric Features, Hero Electric Motorycle, Auto Expo 2020Hero Electric AE-47 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

Hero Electric AE-47 Electric Motorcycle: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने आज ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल AE-47 को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक को केवल प्रदर्शित मात्र किया है।

बता दें कि, Hero Electric AE-47 में कंपनी ने कई बाहरी कंपोनेंट्स का भी प्रयोग किया है, जो कि विदशों से आयात कर के लाया गया है। कंपनी इस बाइक को जल्द ही बिक्री के लिए लांच करेगी। इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Revolt RV400 को टक्कर देगी, जिसे बीते साल बाजार में लांच किया गया था।

ये एक हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसमें कंपनी ने 4,000 W की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। इस बाइक का वजन काफी हल्का है और इसमें कंपनी ने 48V/3.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। इस बाइक में दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, एक है पॉवर मोड और दूसरा है इको मोड। कंपनी का दावा है कि ये बाइक पावर मोड में 85 किलोमीटर और इको मोड में 160 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

Hero AE-47 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। ये बाइक महज 9 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस बाइक में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें कीलेस एंट्री, मोबाइल चार्जर, वॉक एसिस्ट, रिवर्स ड्राइविंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये बाइक मोबाइल ऐप भी सपोर्ट करती है, जिससे आप GPS नेविगेशन और GPRS का भी लाभ उठा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Auto Expo 2020: Tata ने पेश किया 7 सीटों वाली Gravitas, साइज में Harrier से है बड़ी, मिलेंगे ये खास दमदार फीचर्स! जानें क्या होगी कीमत
2 BS6 Jeep compass भारत में लॉन्च, 1 लाख रुपये तक बढ़ी कीमतें, देखें क्या मिले नए फीचर्स
3 Auto Expo से आई बड़ी खबर: Mahindra ने लांच की देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी eKUV100! सिंगल चार्ज में चलेगी 150KM, कीमत है बस इतनी
IPL 2020
X