ताज़ा खबर
 

अब नहीं खरीद सेंकेगे Hero Duet स्कूटर, कंपनी ने किया डिस्क्ंटीन्यू! जानें क्या है वजह

Hero Duet को साल 2015 में पहली बार घरेलू बाजार में लांच किया था। हालांकि यह स्कूटर अपने सेग्मेंट में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी जिसके चलते इसकी बिक्री का ग्रॉफ बहुत उपर नहीं उठ सका।

Hero Duet को कंपनी ने पहली बार साल 2015 में लांच किया था।

Hero Duet Scooter: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए कुछ मॉडलों को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया था। इसके साथ ही कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट को भी अपडेट किया है। फिलहाल कंपनी ने अपने वेबसाइट से Karizma, Xtreme और Duet को हटा दिया है। इससे साफ है कि कंपनी ने इस स्कूटर को डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

इस समय 110cc सेग्मेंट में कंपनी के स्कूटर लाइन अप में केवल Pleasure+ ही मौजूद है। कंपनी ने अपनी Hero Duet को साल 2015 में पहली बार घरेलू बाजार में लांच किया था। हालांकि यह स्कूटर अपने सेग्मेंट में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी जिसके चलते इसकी बिक्री का ग्रॉफ बहुत उपर नहीं उठ सका। इसमें कंपनी ने मेटल बॉडी, एक्सटर्नल फ्यूल, एनालॉग डिजिटल स्पीडो मीटर, सर्विस इंडिकेट और मोबाइल चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए थें।

कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था, जो कि 8.3hp और 8.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सामान्य तौर पर यह स्कूटर 60 से 65 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती थी। जब इस स्कूटर को पहली बार लांच किया गया उस वक्त इसकी कीमत 50,500 रुपये थी, जो कि समय के साथ बढ़कर 54,000 रुपये तक पहुंच गई थी। भारतीय बाजार में यह स्कूटर मुख्य रूप से Honda Activa और TVS Jupiter को टक्कर देती थी।

इस वजह से हुई डिस्कंटीन्यू: जैसा कि हमने पूर्व में आपको बताया कि शुरुआत से ही यह स्कूटर ग्राहकों के बीच जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी थी। जिसके चलते इसकी अपने सेग्मेंट में खास डिमांड नहीं थी। लो डिमांड के चलते कंपनी ने इसे नए BS6 इंजन के साथ अपडेट नहीं किया है। ऐसी भी खबर है कि कंपनी भविष्य में इसे नए इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर सकती है। हालांकि इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BS6 TVS Sport अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ हुई लांच, देगी पहले से 15% ज्यादा माइलेज! कीमत बस इतनी
2 आ गई Royal Enfield की दमदार इलेक्ट्रिक Bullet Photon, बिना आवाज और वाइब्रेशन के चलती है 128KM! जानें क्या है इसमें खास
3 Lockdown में Maruti Suzuki ने डिलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 800 करोड़ रुपये की मदद