Hero Destini या TVS NTORQ, 125 सीसी सेगमेंट में कौन है बेस्ट स्कूटर, जानिए यहां

अगर आप 125 सीसी सेगमेंट का स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए Hero Destini या TVS NTORQ में कौन है ज्यादा बेस्ट।

Hero Destini vs TVS Ntorq
जानिए 125 सीसी सेगमेंट में कौन है बेस्ट स्कूटर। (फोटो- TVS & HERO)

भारत के टू-व्हीलर सेगमेंट में अब बाइक की तरह स्कूटर की भी एक बड़ी रेंज मार्केट में लॉन्च हो चुकी है जिसमें फीचर्स, इंजन कीमत, स्पेसिफिकेशन और टेक्नॉलजी को लेकर तरह तरह के ऑप्शन दिखाई पड़ रहे हैं।

बाजार में मौजूद स्कूटर की इस बड़ी रेंज के मौजूद होने से ग्राहकों में इस बात का कन्यूजन बढ़ जाता है कि अपने बजट में कौन सा स्कूटर ज्यादा पावर फीचर्स और माइलेज देने वाली साबित होगा।

ग्राहकों की इस दुविधा को दूर करने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं 125 सीसी सेगमेंट के उन दो स्कूटर के बारे में जो अपनी कंपनी के बेस्ट सेलिंग स्कूटर की गिनती में आते हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं टीवीएस एनटॉर्क 125 और हीरो डेस्टिनी 125 के बारे में। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कि कौन सा स्कूटर है माइलेज, पावर, फीचर्स और कीमत के मामले में बेस्ट।

TVS NTORQ 125: टीवीएस का एनटॉर्क बहुत कम समय में लोगों के बीच अपनी पैठ बना चुकी है जिसकी वजह है इसकी स्पीड और इसका स्पोर्टी डिजाइन। कंपनी ने इस स्कूटर को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है।

एनटॉर्क में 124.8 सीसी का इंजन दिया गया है जो 9.38 पीएस की पावर र 10.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर में ट्यूबलेस टायर और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर तक की माइलेज देता है। इस स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो ये 71,095 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है जो टॉप मॉडल में 81,075 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Hero Destini 125: हीरो के प्रमुख टू-व्हीलर में से एक डेस्टिनी कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की लिस्ट में जगह बना चुका है। लोगों को इसका सिंपल और स्लीक डिजाइन खासा पसंद आ रहा है।

हीरो ने इस डेस्टिनी स्कूटर में 124.6 सीसी का इंजन दिया है जो 9.1 पीएस की पावर और 10.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर में ड्रम ब्रेक और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

डेस्टिनी स्कूटर की माइलेज के बारे में बात करें तो ये एक लीटर पेट्रोल पर 47 से 50 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकता है। इस स्कूटर को 67,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है जो टॉप मॉडल में 73,390 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट