Hero Destini 125 या Suzuki Access 125: कम कीमत में लंबी माइलेज के साथ किस स्कूटर में मिलेगा दमदार स्टाइल, जानें यहां

कम कीमत में चाहते हैं ज्यादा स्टाइल और लंबी माइलेज वाला स्कूटर तो यहां जान लीजिए Hero Destini 125 vs Suzuki Access 125 में कौन रहेगा बेस्ट ऑप्शन।

Hero Destini 125 या Suzuki Access 125
स्टाइल और माइलेज में कौन है ज्यादा बेहतर, Hero Destini 125 या Suzuki Access 125, जानें यहां। (फोटो- HERO and SUZUKI)

टू-व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट में 100 सीसी के बाद सबसे ज्यादा डिमांड 125 सीसी स्कूटर की है जो दमदार इंजन के साथ लंबी माइलेज भी देते हैं। इस 125 सीसी सेगमेंट में हीरो से लेकर होंडा और यामाहा से लेकर सुजुकी जैसी प्रमुख कंपनियों के स्कूटर मौजूद हैं।

अगर आप भी एक 125 सीसी का स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हां जान सकते हैं इस सेगमेंट के उन दो स्कूटर की पूरी डिटेल जो अपनी कंपनी के बेस्ट सेलिंग स्कूटर माने जाते हैं।

इस कंपेयर के लिए हमारे पास है हीरो डेस्टिनी 125 और सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर, जिसमें हम बताएंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Hero Destini 125: हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर अपनी कंपनी का एक पॉपुलर स्कूटर है जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस इस स्कूटर में दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला 124.6 सीसी का इंजन जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 9.1 पीएस की पावर और 10.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाए हैं जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

डेस्टिनी की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 54 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 70,400 रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 75,900 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

Suzuki Access 125: सुजुकी एक्सेस अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जिसे कंपनी ने सात वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर में दिया गया है 124 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 8.7 पीएस की पावर और 10 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

सुजुकी एक्सेस की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 57.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 73,400 रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 82,600 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत-चीन के बीच बेहतर व्यापार संबंधों के लिए समझौता, 20 अरब डॉलर निवेश होगा
अपडेट