ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से बचने के लिए हेलमेट कंपनी Studds बना रही फेस शिल्ड और प्रोटेक्टिव ग्लास, देखें क्या है कीमत!

रिपोर्ट के मुताबिक Studds एक नए हेलमेट पर भी काम कर रहा है जो इंटीग्रेटेड कैमरा और बोन कंडक्शन तकनीक से लैस होगा। इसकी बोन कंडेक्शन तकनीक के माध्यम से इसमें ग्राहक बिना स्पीकर के म्यूजिक बजा सकेंगे।

हेलमेट बनाने वाली कंपनी स्टीलबर्ड हेल्मेट्स ने भी एक मेडिकल फेस शील्ड लॉन्च की है,

भारत इन दिनों भयावह महामारी कोरोना वायरस की चपेट में है। जिससे लड़ने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियां योगदान दे रही हैं। ऐसे में कुछ कंपनियां मास्क बना रही हैं, तो कुछ ने अपने प्लांट पर वेंटिलेटर बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसी बीच हेलमेट बनाने वाली कंपनी Studds ने घोषणा की है कि वह प्रोटेक्टिव ग्लास और फेस शिल्ड बनाने पर काम कर रही है। जिसमें चश्में की कीमत 200 रुपये और फेस शिल्ड की कीमत 300 रुपये रखी गई है। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर आप इन दोनों में से कोई भी प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की अधिकारिक सोशल वेबसाइट, ईमेल या मोबाइल फोन के जरिए ले सकते हैं।

बता दें, हेलमेट बनाने वाली कंपनी स्टीलबर्ड हेल्मेट्स ने भी एक मेडिकल फेस शील्ड लॉन्च की है, और इसका मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोनावायरस से बचाना है। कंपनी का दावा है कि इसका मेडिकल फेस शील्ड बेहद टिकाऊ, पॉलिमर मैटिरियल से बना है, जो लंबे समय तक काम करेगा। इसमें खास बात यह है कि यह फेस शील्ड वाशेबल है, जिसके चलते आप इसका कई बार इस्मेताल कर सकते हैं। बता दें, स्टीलबर्ड मेडिकल फेस शील्ड की कीमत 699 रुपये है।

रिपोर्ट के मुताबिक Studds एक नए हेलमेट पर भी काम कर रहा है जो इंटीग्रेटेड कैमरा और बोन कंडक्शन तकनीक से लैस होगा। इसकी बोन कंडेक्शन तकनीक के माध्यम से इसमें ग्राहक बिना स्पीकर के म्यूजिक बजा सकेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर के दिग्गज तेजी से आगे आ रहे हैं।

मारुति सुजुकी के अलावा टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने Tata Trusts के माध्यम से 500 करोड़ रुपये और Tata Sons ने अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। वहीं महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलेरी को इस महामारी में राहत कार्य के लिए दान करने की घोषणा की है। इसके अलावा Mahindra एक बेहद सस्ते वेंटिलेटर का भी निर्माण कर रही है, बताया जा रहा है कि इसकी कीमत महज 7,500 रुपये होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown के चलते इस कंपनी ने उठाया बड़ा कदम! 1 महीने तक मुफ्त देगी ऑटो इंश्योरेंस, जानें पूरी डिटेल
2 Royal Enfield Electra से लेकर Thunderbird तक आधे दामों में खरीदें कंपनी की ये बाइक्स! बची हैं कुछ ही युनिट्स
3 Xiaomi के सस्ते इलेक्ट्रिक मोपेड, दाम OnePlus 7 स्मॉर्टफोन से भी कम! सिंगल चार्ज में 70Km का ड्राइविंग रेंज, जानें कीमत और फीचर्स