ताज़ा खबर
 

MG Hector के बाद कंपनी ला रही है नई इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS, सिंगल चार्ज में चलेगी 400 Km! देगी Hyundai Kona को टक्कर

MG eZS इलेक्ट्रिक ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। MG Hector के बाद भारतीय बाजार में कंपनी की ये दूसरी गाड़ी होगी। जिसे अगले साल तक बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Author Published on: August 31, 2019 11:26 AM
MG eZS ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है।

MG eZS Electric: ब्रिटेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी MG Hector को लांच किया था। जिसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये तय की गई है। अब कंपनी बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS को लांच करने की योजना बना रही है।

बता दें कि, MG Hector की डिमांड लगातार बढ़ रही है और इस एसयूवी की वेटिंग पीरियड 6 महीने तक बढ़ चुकी है। वहीं कंपनी की नई योजना के अनुसार इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS का उत्पादन कंपनी गुजरात के हालोल स्थित प्लांट में करेगी। लोकल प्रोडक्शन होने के नाते इस एसयूवी की कीमत कम से कम रहने की उम्मीद है।

भारतीय बाजार में ये इलेक्ट्रिक एसयूवी पहली बार पेश की जाएगी। लेकिन ग्लोबल मार्केट में ये पहले से ही मौजूद है। कंपनी ने eZS में 110kW का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है जो कि
150 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ये एसयूवी महज 3.1 सेकेंड में ही 0 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये एसयूवी 400 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है कि भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाले मॉडल में कंपनी किस बैटरी पैक प्रयोग करेगी। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें 52.5 kWh के लिथियम इऑन बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है।

इस एसयूवी के साथ कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम का भी प्रयोग कर रही है। जिससे ये एसयूवी महज 1 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी। इसके अलावा इसे फुल चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लगेगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 20 से 22 लाख रुपये के बीच तक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हमारा बजाज! 13 साल बाद नए इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से हो रही है ‘Bajaj Chetak’ की वापसी
2 Royal Enfield: आपकी बुलेट अब 6 नए रंगों में आ गई है, ये ही कीमत और फीचर्स
3 Renault पर पड़ी मंदी की मार, बिक्री में भारी गिरावट लेकिन नहीं जाएगी किसी की नौकरी!