ताज़ा खबर
 

हार्ले डेविडसन की फिर भारत के बाजार में एंट्री, अब हीरो मोटर्स के जरिए बिकेंगी बाइक और मिलेगी सर्विस

समझौते के अनुसार हार्ले डेविडसन की बाइक्स की बिक्री और सर्विस हीरो मोटोकॉर्प करेगा। भारत में हीरो अपने मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क की मदद से हार्ले के पार्टस और अन्य सामान के साथ-साथ राइडिंग गियर व अन्य सामान्य चीजों को भी उपलब्ध करवाएगा।

हीरो मोटर्स के जरिए हार्ले डेविडसन की हुई भारत में एंट्री

हाल ही में भारत के बाजार से अपना कारोबार समेटने वाली टूव्हीलर कंपनी हार्ले डेविडसन ने अब हीरो मोटर्स से हाथ मिल लिया है। भारत में हीरो मोटर्स के शोरूम से अब ग्राहक हार्ले डेविडसन की बाइक खरीद सकेंगे और सर्विस भी कराई जा सकेगी। हार्ले डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के बीच एक डिस्ट्रीब्यूशन समझौता हुआ है। इस समझौते के अनुसार हार्ले डेविडसन की बाइक्स की बिक्री और सर्विस हीरो मोटोकॉर्प करेगा। भारत में हीरो अपने मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क की मदद से हार्ले के पार्टस और अन्य सामान के साथ-साथ राइडिंग गियर व अन्य सामान्य चीजों को भी उपलब्ध करवाएगा।

इस समझौते के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों को डेवलप और सेल भी करेगा। हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि लाइसेंसिंग एग्रीमेंट के तहत कंपनी हार्ले डेविडसन के ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की बिक्री करेगी। हार्ले डेविडसन ने सितंबर के महीने में भारत छोड़ने का ऐलान किया था। अमेरिकी बाइक कंपनी ने बीते साल 10,000 बाइक्स की बिक्री की थी, लेकिन इस साल कंपनी उसके एक चौथाई के बराबर सेल भी नहीं कर सकी थी।

बीते कई सालों से कंपनी भारत में कारोबार बढ़ाने को लेकर संघर्ष कर रही थी। माना जा रहा है कि बाइक पर टैक्स में अधिकता के चलते भी कंपनी ने यह फैसला लिया था। कुछ महीनों पहले कंपनी ने इस बात का खुलासा किया था कि वो संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे लाभदायक बाजारों पर ही अपना ध्यान केंद्रित करेगी। इसके अलावां ऐसे बाजार जहां से कंपनी को मुनाफा नहीं हो रहा है वो वहां से अपने ऑपरेशन को बंद करेगी। दरअसल, कंपनी का मानना है कि भारत में वॉल्यूम और मुनाफा निवेश के मुताबिक नहीं आ रहा है, यही कारण है कि कंपनी ने यहां से कारोबार समेटने की योजना बनाई है।

Next Stories
1 लॉन्ग ड्राइव के लिए शानदार है Kia Seltos, शानदार फीचर्स के साथ Hyundai Creta और MG Hector को देती है टक्कर
2 मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री हुई 8 लाख के पार, हर महीने बिकीं 15 हजार से ज्यादा कारें, जानें- क्यों इतना पसंद कर रहे लोग
3 फेस्टिव सीजन में ला सकते हैं नई Splendor Plus, किफायती दाम में मिल रही दमदार बाइक, जानें फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X