ताज़ा खबर
 

Harley Davidson ला रहा है सबसे सस्ती बाइक 338R! दिखी पहली झलक, मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Harley Davidson 338R कंपनी की तरफ से पहली सब 500cc मोटरसाइकिल होगी, और इसे पहले चीनी बाजार में पेश किया जाएगा। इसके बाद इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है।

Harley Davidson 338R launch date, Harley Davidson 338R price, Harley Davidson Cheapest Bike in IndiaHarley Davidson 338R कंपनी की सबसे सस्ती बाइक होगी।

Harley Davidson Cheapest Bike: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Harley Davidson दुनिया भर में अपने दमदार और पावरफुल इंजन वाली बाइक्स के लिए मशहूर है। लेकिन हार्ले की बाइक्स की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि हर कोई इसे नहीं खरीद सकता है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने बाजार में एंट्री लेवल बाइक उतारने की योजना का खुलासा किया था। अब Harley Davidson की एंट्री लेवल बाइक 338R को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक कंपनी की तरफ से पहली सब 500cc मोटरसाइकिल होगी, और इसे पहले चीनी बाजार में पेश किया जाएगा। इसके बाद इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। शुरुआती दौर में इस सस्ते मोटरसाइकिल का स्केच जारी किया गया था, अब पहली बार इसके प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

खबर है कि यह बाइक Benelli 302S पर बेस्ड हो सकती है और इस बाइक में कंपनी 353cc की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। इसके अलावां इसे स्टील फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसका लुक बेहद ही स्पोर्टी है। सिंगल पॉड सीट के साथ चालक की सीट को थोड़ा नीचे रखा गया है और पीछे की सीट को उपर की तरफ उठाया गया है। इसके पीछे ही तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन को शामिल किया गया है।

इसके अलावां Harley Davidson 338R में कंपनी ने स्लोपिंग फ्यूल टैंक, मिनिएचर एग्जॉस्ट पाइप, ब्लैक आउट एलॉय व्हील, डिजिटल एनालॉग इंस्टूमेंट कंसोल, गोल हेडलाइट दिया गया है। जानकारों का मानना है कि इस बाइक का कुल वजन तकरीबन 185 किलोग्राम होगा। हालांकि अभी इसके इंजन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

इंजन क्षमता: जहां तक इंजन की बात है तो जानकारों के अनुसार इस बाइक में कंपनी 353cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर सकती है। जो कि 42hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। बाइक में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर आगे और पीछे दोनों पहियों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को भी शामिल किया जा सकता है।

क्या होगी कीमत: यह बाइक कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक होगी। इसे पहले चीन के बाजार में लांच किया जाएगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत तकरीबन 3 लाख रुपये हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vespa ने लांच किया नया Racing Sixties स्पेशल एडिशन! महज 1 हजार रुपये में बुक करें यह दमदार फीचर्स वाला यह स्कूटर
2 Kia Seltos के बूते किया मोटर्स ने बनाया कीर्तिमान! देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनियों में हुई शामिल
3 TVS Ntorq 125 खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने फिर से बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
ये पढ़ा क्या?
X