ताज़ा खबर
 

Gugu R-SUV इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज पर चलेगी 300 km और 3 सेकेंड में पकड़ेगी 100 kmph की स्पीड

इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है, वहीं देश में कई ऐसे स्टार्टअप शुरू हुए हैं जिन्होनें किफायती दाम में एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश किया है।

Gugu R-SUV इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल। (Photo- Official)

Gugu R-SUV Electric Motorcycle: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में लगाजार इजाफा देखने को मिल रहा है, विशेषकर बाइक सेग्मेंट में कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया है। इस सेग्मेंट में स्टार्टअप कंपनियों ने तेजी से पहल की है। इस बार कोयम्बटूर बेस्ड Gugu Energy नाम की स्टार्टअप कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Gugu R-SUV से पर्दा उठाया है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है जो कि बाइक और बाइक के बीच के गैप को भरता है।

हालांकि अभी इस बाइक को बिक्री के लिए आधिकारिक रुप से लांच नहीं किया गया है। लेकिन इससे जुड़ी कई फीचर्स और मुख्य बातें सामने आई हैं। ये बाइक दो अलग अलग बैटरी पैक के वैरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। एक होगा लो रेंज वैरिएंट जिसकी रेंज कम होगी और एक होगा लांग रेंज वैरिएंट जो सिंगल चार्ज में ज्यादा दूरी तय कर सकेगी।

Gugu R-SUV का लो रेंज वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 130 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगा। इसके अलावा इसका पिक अप भी काफी शानदार है। ये बाइक महज 6.5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ेगी। इस वैरिएंट के बैटरी को चार्ज होने में तकरीबन आधे घंटे का समय लगेगा। वहीं लांग रेंज वैरिएंट की बैटरी ज्यादा मजबूत है और ये ज्यादा दूरी कवर करती है।

लांग रेंज वैरिएंट सिंगल चार्ज पर आसानी से 300 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस वैरिएंट का पिक अप और भी बेहतर है। ये बाइक महज 3 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। चूकिं इस वैरिएंट का बैटरी पैक हैवी है तो इसे चार्ज होने में 45 मिनट तक का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 145 किलोमीटर प्रतिघंटा है। लो रेंज वैरिएंट की कीमत 1.25 लाख रुपये होगी और लांग रेंज वैरिएंट की कीमत 3 लाख रुपये होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App