ताज़ा खबर
 

Greenvolt Mantis इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं चाहिए ड्राइविंग लाइसेंस (DL)! कीमत है बस इतनी

Greenvolt Mobility अहमदाबाद बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में पेश किया था। इसके फ्रेम के बीच में ही बैटरी का प्रयोग किया गया है।

Greenvolt Mobility अहमदाबाद की स्टॉर्ट-अप कंपनी है।

Greenvolt Mantis Electric Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। आए दिन वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में पेश करने में लगी हैं। इस साल की शुरुआत में Bajaj Chetak को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया वहीं, TVS Motors भी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को बाजार में उतार चुका है। लेकिन आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत बेहद ही कम है और इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है।

अहमदाबाद बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी Greenvolt Mobility ने हाल ही में बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को पेश किया है। शुरुआती दौर में कंपनी ने इसे मुंबई में लांच किया था, इसके बाद इसे बैंगलुरू, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद और चेन्नई में भी बिक्री के लिए उतारा जाएगा। साइकिल सी दिखने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत महज 34,999 रुपये तय की गई है।

Greenvolt Mantis में कंपनी ने 48v, 14.5 Ah की क्षमता का lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 50 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा इसे फुल चार्ज होने में महज 2.5 घंटे का ही समय लगता है। इस बाइक को आप सामान्य घरेलु सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं।

हालांकि देखने में ये किसी मोपेड की तरह है लेकिन इसमें कंपनी ने एक मोटरसाइकिल वाले पहियों का इस्तेमाल किया है। इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है, और इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें सिंगल सीट के साथ ही इसके फ्रेम के बीच में बैटरी भी दिया गया है। कंपनी फिलहाल देश भर में अपने नेटवर्क विस्तार में लगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus Lockdown: देश के सभी टोल प्लाजा पर कलेक्शन हुआ बंद! 14 अप्रैल तक नहीं लगेगा कोई चार्ज: नितिन गडकरी
2 Mahindra Scorpio BS6: बड़े बदलाव के साथ आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन SUV! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें
3 आधे दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरूआती कीमत महज 2.10 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X