ताज़ा खबर
 

Greenvolt ने लांच किया बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 50 Km, महज 999 रुपये में करें बुक

Greenvolt Mobility अहमदाबाद बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए न तो ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है और न ही पीयूसी या फिर रजिस्ट्रेशन की। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को Mantis नाम दिया है।

Greenvolt Mobility Mantis scooter, Greenvolt electirc bike, Greenvolt Mantis electric bike price, Greenvolt electric bike bookings, Greenvolt bike driving range, Greenvolt electric scooter featuresGreenvolt Mobility अहमदाबाद बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी है।

Greenvolt Mentis Electric Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में तेजी आ रही है। देश में कई दिग्गज कंपनियों के साथ ही स्टार्ट अप्स ने भी इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। अहमदाबाद की नई स्टार्ट अप Greenvolt Mobility ने अब नई इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को लांच किया है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसे ड्राइ​व करने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को ‘नो चालान’ बाइक भी कहा जा रहा है, यानी कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चलाने के दौरान इस बाइक का चालान भी नहीं काटा जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक को प्रदर्शित मात्र किया है इसकी बिक्री देश के चुनिंदा शहरों में आगामी 22 दिसंबर से शुरु होगी। पहले कंपनी ने इसे मुंबई में लांच किया है, इसके बाद इसे बैंगलुरू, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद और चेन्नई में भी बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

इस Greenvolt Mantis इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरु की जा चुकी है। इसे आप महज 999 रुपये देकर कंपनी की आधिकारिक बुकिंग कर सकते हैं। डीलरशिप से पहले इस बाइक को ​बुक करने वाले ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 34,999 रुपये होगी। वहीं डीलरशिप पर पहुंचने के बाद इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 37,999 रुपये तय की गई है।

कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 50 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा इसे फुल चार्ज होने में महज 2.5 घंटे का ही समय लगता है। इस बाइक को आप सामान्य घरेलु सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। इसमें कंपनी ने 3.5 किलोग्राम का lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है।

Greenvolt की योजना है कि जून 2020 तक कंपनी के डीलरशिप को बढ़ाकर 60 तक पहुंचाया जाए। फिलहाल ये कुछ चुनिंदा शहरों में ही मौजूद है और कंपनी तेजी से अपने नेटव​र्क विस्तार पर काम कर रही है। देखने में ये किसी मोपेड की तरह है लेकिन इसमें कंपनी ने एक मोटरसाइकिल वाले पहियों का इस्तेमाल किया है।

Greenvolt Mantis Electric Bike Greenvolt Mantis को ड्राइ​व करने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

इसके फ्रेम को किसी साइकिल जैसा तैयार किया गया है और फ्रेम के बीच में इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाया गया है। इस बाइक में सिंगल सीट दिया गया है और फ्रंट में हेडलाइट भी दी गई है। जो कि रात के समय आपको पर्याप्त रोशनी प्रदान करती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए न तो ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है और न ही पीयूसी या फिर रजिस्ट्रेशन की। आप इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto महज डेढ़ लाख और WagonR पौने दो लाख रुपये से शुरु! जानिए Truevalue पर उपलब्ध गाड़ियों की रेंज
2 Husqvarna ने दी भारत में दस्तक! 250cc में पेश की दो बाइक्स Svartpilen और Vitpilen, जानें कीमत और फीचर्स
3 वाहन मालिकों के लिए जरूरी खबर: 1 अप्रैल से मोबाइल नंबर को VAHAN डाटाबेस से लिंक करना होगा अनिवार्य! जान लें नया नियम
यह पढ़ा क्या?
X