ताज़ा खबर
 

Royal Enfield और Jawa बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी, नए साल में आएंगी ये धमाकेदार बाइक

Royal Enfield & Jawa Upcoming New Bikes: रॉयल एनफील्ड ने इससे पहले नवंबर 2018 में टि्वन्स सीरीज के अंतर्गत दो बाइक्स लॉन्च की थीं। ये- इंटरसेप्टर और कॉन्टीनेंटल जीटी थीं। दोनों ही बाइक्स 650 सीसी सेग्मेंट की हैं।

Royal Enfield and Jawa New Bikes, Royal Enfield 2019 Bikes, Jawa 2019 Bikes, Royal Enfield Classic Scrambler, Jawa Perak, Bobber, 2019 New Bikes, Cruiser Motorcycles, Upcoming Royal Enfield Scrambler, Royal Enfield Scrambler Trials, Launch, India, Bike Car news, Automobile News, Hindi NewsRoyal Enfield & Jawa Upcoming New Bikes: जावा की पेराक मोटरसाइकिल इस साल के मध्य में लॉन्च की जा सकती है। (फाइल फोटो)

Royal Enfield & Jawa Upcoming New Bikes: Royal Enfield और Jawa की मोटरसाइकिलों के दीवानें हैं, तो आने वाले दिनों आपको खुशखबरी मिल सकती है। क्लासी क्रूजर बाइक बनाने वाली ये दोनों कंपनियां 2019 में शानदार बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च करेंगी। पहली- रॉयल एनफील्ड (आरई) की स्क्रैमब्लर है, जबकि दूसरी जावा की पेराक है। आइए जानते हैं इनके बारे मेंः

आरई की स्क्रैंब्लर इस साल के शुरुआत में आ सकती है। कंपनी इन दिनों इसकी टेस्टिंग में जुटी है। कुछ दिनों पहले टेस्टिंग के दौरान बाइक को देखा गया था। कहा जा रहा है कि टेस्टिंग पूरी होते ही इसे बाजार में उतार दिया जाएगा। हालांकि, इस बाइक का आधिकारिक नाम स्क्रैंब्लर नहीं है। न ही इस बारे में कोई ऐलान हुआ है, पर माना जा रहा कि यह बाइक ट्रायल्स के तौर पर जानी जाएगी।

यह सिंगल सीटर बाइक होगी और इसमें पीछे लगेज के लिए रैक भी मिलेगी। वैसे यह रैक कंपनी की तरफ से लगी मिलेगी या अलग से लगवानी पड़ेगी? यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। कहा जा रहा है कि इस बाइक को पानी वाले इलाके में भी चलाने पर खासा दिक्कत नहीं होगी। बाइक 350सीसी और 500सीसी में आने के साथ कई रंगों में उपलब्ध होगी। गाड़ी में सिंगल सिलेंडर वाला इंजन रहेगा।

अब आती है जावा की पेराक की बात। कंपनी ने भारत में अपनी ‘बाइक वापसी’ के दौरान तीन मोटरसाइकिलें पेश की थीं। उनमें से दो लॉन्च (जावा और जावा 42) हो चुकी हैं, जबकि पेराक की लॉन्चिंग बाकी है। यह इस साल के मध्य में आ सकती है। यानी जून-जुलाई में लॉन्च हो सकती है। भारतीय बाजार में यह कंपनी के इस लाइन-अप में सबसे दमदार और महंगी बाइक होगी।

लुक्स के मामले में यह बॉबर डिजाइन वाली बाइक होगी। फ्यूल टैंक और साइड पैनलों पर इसमें स्लेटी (ग्रे) शेड्स और सुनहरे (गोल्डन) रंग से हाइलाइट्स दी गई होंगी। सिंगल सीट सेट-अप वाली यह मोटरसाइकल डुअल-चैनल एबीएस के साथ आएगी। इसमें इसके अलावा 332 सीसी वाला सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह 30 बीएचपी और 31 एनएम का अधिकतम पावर पैदा करेगी। ऑटो एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक का दाम दो लाख रुपए के भीतर होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hector: भारतीय बाजार में खलबली मचाने आ रही नई SUV, क्रेटा और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला
2 अपनी हर कार पर 4 साल की वारंटी देगी यह मशहूर कंपनी, सर्विस के दाम भी घटाए
3 Royal Enfield: बुलेट है या फाइटर जेट! देखें इस बाइक में क्‍या है खास