ताज़ा खबर
 

Gogoro Eeyo: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 90Km, कीमत है इतनी

Gogoro ने इन साइकिलों की बॉडी को कॉबर्न मेटेल से तैयार किया है, जो कि इसे दमदार मजबूती के साथ ही इसके वजन को भी हल्का रखते हैं। इसका वजन महज 12 किलोग्राम है, जिसे आसानी से कंधे पर भी उठाया जा सकता है।

Gogoro Eeyo Electric Bicycle, Best Electric Bicycle, Gogoro Electric Bicycle Price, Gogoro Eeyo S1 price, Gogoro Eeyo Driving Range, Gogoro Eeyo FeaturesGogoro Eeyo का वजन महज 12 किलोग्राम है।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, इलेक्ट्रिक स्कूटरों से लेकर बाइक के बाद अब साइकिलों को भी इलेक्ट्रिक मोटर से लैस कर बाजार में उतारा जा रहा है। ताइवान की प्रमुख इलेक्ट्रिक साइकिल निर्माता कंपनी Gogoro ने अपने Eeyo ब्रांड के अन्तर्गत दो इलेक्ट्रिक साइकिलों को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार मोटर से सजी ये साइकिल वजन में बेहद हल्की हैं।

कंपनी ने इन साइकिलों को Eeyo 1 और Eeyo 1S नाम दिया है। इसमें कंपनी ने स्मार्टव्हील का प्रयोग किया है, इसके पिछले पहिए में 123-Wh का बैटरी पैक भी प्रयोग किया गया है। पिछले पहिए में ही इलेक्ट्रिक मोटर, कंट्रोलर और सेंसर को भी जगह दिया गया है। कॉर्बन से बनी इस साइकिल की बॉडी इसे दमदार मजबूती के साथ ही इसके वजन को भी हल्का रखती है।

ड्राइविंग रेंज: Gogoro Eeyo सिंगल चार्ज में अधिकतम 90 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करती है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, स्पोर्ट और इको। स्पोर्ट मोड में यह साइकिल अधिकतम 60 किलोमीटर तक का रेंज देती है वहीं इको मोड में यह साइकिल 90 किलोमीटर तक ड्राइव की जा सकती है। इस साइकिल इंटीलिजेंट पावर एसिस्ट सिस्टम दिया गया है, जो कि साइकिल की रेंज को बेहतर बनाए रखता है।

इस साइकिल का वजन महज 12 किलोग्राम है, जिससे इसे आसानी से हाथ से उठाया भी जा सकता है। इसमें इनबिल्ट बैटरी का प्रयोग किया गया है, जिससे बैटरी को बाहर नहीं निकाला जा सकत है। इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 2.5 घंटे का ही समय लगता है। इन दोनों साइकिलों में बहुत मामूली अंतर है, 1S केवल व्हाइट कलर में उलब्ध है, जबकि Eeyo 1 क्लाउडी ब्लू और ऑरेंज कलर के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 3,899 डॉलर और 4,599 अमेरिकी डॉलर तय की गई है। फिलहाल इसे अमेरिकी बाजार में ही पेश किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से जंग: Maruti ने लांच की सेफ्टी एक्सेसरीज! महज 10 रुपये है शुरूआती कीमत, जानें पूरी डिटेल
2 Honda की कारों में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 14 लाख गाड़ियां, जानें क्या है वजह
3 Suzuki की बेस्ट सेलिंग स्कूटर Access 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें