सिंगल चार्ज में 25 km चलेगी ये बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत और फीचर्स

सिंगल चार्ज में 25 किलोमीटर की रेंज देने वाली ये इलेक्ट्रिक साइकिल उतनी ही कीमत में आती है जितने में आप एक गियर वाली नॉर्मल साइकिल खरीदते हैं।

Go Zero Electric Bicycle
बहुत कम कीमत में आती है ये 25 किलोमीटर की रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल। (फोटो-GO ZERO)

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल में बढ़ती लोगों की रुचि के चलते इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर की बिक्री में तेजी आई है। लेकिन इसके साथ ही इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री में भी हाल के समय में उछाल आया है।

लोगों की इसी पसंद को देखते हुए ब्रिटेन की कंपनी ब्रिटेन की कंपनी गो इलेक्ट्रिक के बारे में जिन्होंने भारत में अपनी बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक साइकिल गो जीरो को भारतीय मार्केट में उतारा है। गो जीरो नाम से लॉन्च की गई इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 19,999 रुपये रखी गई है।

गो इलेक्ट्रिक कंपनी का अपनी साइकिलों को लेकर दावा है कि ये साइकिल एक बार चार्ज करने के बाद 25 किलोमीटर तक की रेंज देती हैं। कंपनी ने इस साइकिल के जो वेरिएंट लॉन्च किए हैं उनमें पहला वेरिएंट स्केलिंग है, दूसरा वेरिएंट स्केलिग लाइट, और तीसरा वेरिएंट स्केलिग प्रो है।

इसमें स्केलिग की कीमत 19,999 रुपये तय की गई है जबकि स्केलिग लाइट की कीमत 24,999 रुपये और स्केलिग प्रो की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है। गो इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के स्केलिग और स्केलिग प्रो वेरिएंट को की बुकिंग 8 नवंबर से शुरू करने का ऐलान किया है।

जिसमें आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कंपनी की साइट पर जाकर 8 नवंबर से बुक कर सकते हैं लेकिन अगर आप इसको अमेजन ई कॉमर्स साइट से बुक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 12 नवंबर तक रुकना पड़ेगा। (ये भी पढ़ेंभारत में सबसे सस्ती ये 3 इलेक्ट्रिक साइकिल, जो कम बजट में देंगी लंबी रेंज)

गो इलेक्ट्रिक के मुताबिक, स्केलिग और स्केलिग लाइक मॉडल में आपको मिलेगी 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। ये दोनों ही साइकिल सिंगल चार्ज के बाद 25 किलोमीटर तक चलेंगी।

कंपनी ने इन दोनों साइकिलों में 210 वाट का लिथियम बैटरी बैक दिया है। जिसके साथ कंपनी ने 4 मोड दिए हैं। जिसमें पहला थ्रोटल, दूसरा 5 लेवल असिस्ट, तीसरा वॉक मोड, और चौथा क्रूज मोड दिया गया है।

अगर आप इन इलेक्ट्रिक साइकिलों को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां ये बात जान लेना आपके लिए जरूरी है कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिलों के साथ मेक फिट नाम से एक्टिव वियर कैटेगरी में एसेसरीज भी लॉन्च की है जिसको 10 नवंबर से बुक किया जा सकता है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट