ताज़ा खबर
 

Gemopai Miso: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 75Km, कीमत है इतनी

Gemopai Miso में कंपनी ने केवल सिंगल सीट दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है, बताया जा रहा है कि अगले महीने से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

Gemopai Miso इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने सिंगल सीट दिया है।

Gemopai Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तरफ लोग तेजी से मुखर हो रहे हैं। देश की प्रमुख दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Gemopai ने आज बाजार में अपनी नई सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर Gemopai Miso को लांच किया है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 44,000 रुपये तय की गई है।

दरअसल यह कंपनी दो अलग अलग कंपनियों का ज्वाइंट वेंचर है, जिसमें Goreen ई-मोबिलिटी और Opai इलेक्ट्रिक शामिल हैं। दोनों कंपनियों के नाम को मिलाकर ही कंपनी का नाम Gemopai रखा गया है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी गई है और अगले महीने से इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

इस स्कूटर में कंपनी ने सिंगल सीट दिया है, दावा किया जा रहा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसके अलावां इस इस स्कूटर की बैटरी महज दो घंटे में ही 90 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। यह स्कूटर डेली यूज के लिए बेहतर विकल्प है। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर में सिंगल सीट इसलिए दिया गया है ताकि मौजूदा कोरोना वायरस के चलते जो सोशल डिस्टेंसिंग का चलन बढ़ा है उसका आसानी से पालन किया जा सकेगा।

ड्राइविंग के लिए नहीं चाहिए लाइसेंस: Gemopai Miso की सबसे खास बात ये है कि इसकी ड्राइविंग के लिए चालक को ड्राइविंग लाइसेंस (DL) या आरटीओ रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि इस स्कूटर की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस स्कूटर को दो ट्रिम में पेश किया गया है और इसमें लगेज कैरियर भी दिया गया है जो कि तकरीबन 120 किलोग्राम तक का भार वहन कर सकता है।

Next Stories
1 Hyundai Venue ने बनाया कीर्तिमान: महज 1 साल में बिक गईं 1 लाख से ज्यादा SUV! सबसे ज्यादा 44% लोगों ने इस वैरिएंट को चुना
2 Nissan Ariya: आ रही है सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 480 km! कंपनी ने जारी किया टीजर
3 Maruti WagonR का इलेक्ट्रिक वैरिएंट जल्द होगा लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X