ताज़ा खबर
 

Gemopai Astrid Lite: लांच हुई देश की सबसे ज्यादा रेंज वाली स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 180 Km, कीमत है बस इतनी

Gemopai Astrid Lite अपने प्राइस सेग्मेंट ये स्कूटर काफी बेहतर रेंज प्रदान करता है। बाजार में मौजूद Okinawa Praise सिंगल चार्ज में अधिकतम 170 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है।

Author Published on: September 10, 2019 6:22 PM
Gemopai Astrid Lite भारतीय बाजार में कंपनी का तीसरा स्कूटर है।

Gemopai Astrid Lite Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ रही है विशेषकर स्कूटर सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक वर्जन ज्यादा पेश किए जा रहे हैं। अब प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Gemopai ने भारतीय बाजार में Astrid Lite को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी रेंज वाली इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये तय की गई है।

बता दें कि, कंपनी जल्द ही इस स्कूटर को डीलरशिप तक पहुंचाना शुरु कर देगी और अक्टूबर महीने से इसकी डि​लीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। इस कंपनी के नाम के ​पीछे भी एक रहस्य है। दरअसल ये कंपनी Goreen E-Mobility और Opai Electric का ज्वाइंट वेंचर है। इन्हीं दोनों कंपनियों के नाम को मिलाकर इसे Gemopai नाम दिया गया है।

कंपनी पहले से ही भारतीय बाजार में Astrid और Ryder नाम से स्कूटरों की बिक्री करती है। अब नया Astrid Lite कंपनी की तरफ से पेश किए जाने वाली तीसरा मॉडल है। कंपनी ने इस स्कूटर को पांच रगों में पेश किया है। जिसमें इलेक्ट्रिक नियॉन, डीप इंडिगो, फेयरी रेड, बर्न चारकोल, फायरबॉल आॅरेंज शामिल है।

Gemopai Astrid Lite में कंपनी ने 2.4k का मोटर और 1.7kWh का लिथियम इआॅन बैटरी का प्रयोग किया है। जो कि सिंगल चार्ज में स्कूटर को 75 से 90 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें प्रयोग की गई बैटरी रिमूवेबल है जिसे आसानी से निकाला जा सकता है।

इसके अलावा ये स्कूटर डबल बैटरी विकल्प के साथ भी उपलब्ध है। जो कि इस स्कूटर के ड्राइविंग रेंज को और भी बढ़ा देता है। डबल बैटरी के साथ ये स्कूटर 150 से 180 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करता है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, जिसमें सिटी, स्पोर्ट और इकोनॉमी शामिल है।

यदि फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में USB चार्जिंग पोर्ट, कीलेस एंट्री, LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, साइड स्टैंड सेंसर, एंटी थेफ्ट सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक एसिस्ट दिया गया है। अपने प्राइस सेग्मेंट ये स्कूटर काफी बेहतर रेंज प्रदान करता है। बाजार में मौजूद Okinawa Praise सिंगल चार्ज में अधिकतम 170 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नए BS-6 इंजन के साथ आ गई Honda Activa 125, देगी अधिक माइलेज! जानें खासियत व दाम
2 Revolt RV400 इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर हुई शुरु! महज 2,999 रुपये देकर घर लाएं ये बाइक
3 Tata Nexon Kraz का नया लिमिटेड एडिशन हुआ लांच, जानिए कीमत और फीचर्स