ताज़ा खबर
 

Ford लांच करेगा Mahindra XUV 500 के प्लेटफॉर्म पर बनी नई एसयूवी

Ford's Upcoming SUV- इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए फोर्ड अपने खास डिजाइन टीम का प्रयोग करेगी। इस एसयूवी में बेहतर तकनीक और अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

Author February 14, 2019 5:50 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर। (Photo- Official)

Ford New Suv Based On Mahindra XUV 500: अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड अब भारतीय बाजार में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक नए एसयूवी को शामिल करने की तैयारी कर रहा है। फोर्ड और महिंद्रा एंड महिंद्रा एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस बार फोर्ड महिंद्रा के लोकप्रिय एसयूवी Mahindra XUV 500 के नेक्सट जेनरेशन के प्लेटफॉर्म पर अपनी अगली एसयूवी लांच करने जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने एसयूवी को आगामी 2020 के अंत तक बाजार में पेश कर देगी। दोनों कंपनियों ने एसयूवी, सिडान और इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए एक एग्रीमेंट साइन किया है। एक तरफ फोर्ड महिंद्रा की स्कार्पियो और एक्सयूवी के आर्किटेक्ट का लाभ उठायेगी दूसरी ओर महिंदा को फोर्ड के बी सेग्मेंट मोनोक्यू एसयूवी आर्किटेक्चर का लाभ मिलेगा।

फोर्ड का ये नया वाहन एक सी सेग्मेंट की एसयूवी होगी। जिसे भारतीय बाजार के अनुसार तैयार किया जाएगा इसके अलावा इसकी कीमत भी यहां के बाजार के अनुसार ही रखी जाएगी। इसके अलावा इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए फोर्ड अपने खास डिजाइन टीम का प्रयोग करेगी। इस एसयूवी में बेहतर तकनीक और अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फोर्ड की इस एसयूवी में कुछ पार्ट जैसे कि डोर, विंडस्क्रीन, विंडो इत्यादि को आने वाली महिंद्रा एक्सयूवी 500 से लिया जाएगा। इसके अलावा अन्य पार्ट को फोर्ड खुद तैयार करेगा जो कि एक्सयूवी 500 से बिलकुल अलग होंगे। इसमें हाई माउंटेड हेडलैम्प, बड़े व्हील, एलईडी हेडलाईट इत्यादि दिए जाएंगे।

फोर्ड की इस नई एसयूवी में नए डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीमीडिया सिस्टम और नए ट्चस्क्रीन सिस्टम का प्रयोग किया जाएगा। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ये एक 7 सीटर एसयूवी होगी। इसके अलावा इसमें ट्रै​क्शन कंट्रोल, ईएसपी, हिल क्लाइम्ब एसिस्ट और आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App