ताज़ा खबर
 

Ford ने लॉन्च की Figo Automatic, फीचर्स और कीमत के मामले में मिलेगी Renault Kwid RXL से टक्कर

Ford ने आज भारत में अपनी Figo automatic कार लॉन्च कर दी है जिसका फीचर्स और कीमत के मामले में मुकाबला Renault Kwid RXL के साथ होना है।

Figo automatic को कड़ी टक्कर देगी भारत की सबसे स् देगी, Renault Kwid RXL (फोटो- FORD AND RENAULT)

अमेरिका की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर्स ने आज भारत में हैचबैक सेगमेंट की अपनी पॉपुलर कार फोर्ड फिगो ऑटोमैटिक को लॉन्च कर दिया है। इस कार में कंपनी ने पिछली कार की तुलना में भारी बदलाव किए हैं जिसमें इसके फ्रंट बंपर से लेकर इंटीरियर तक शामिल है।

इस कार के लॉन्च होने के बाद Ford Figo Automatic का सीधा मुकाबला Renault Kwid RXL के साथ होना तय माना जा रहा है। अगर आप भी चाहते हैं कम कीमत में ज्यादा फीचर्स वाली ऑटोमैटिक कार को खरीदना तो यहां जान सकते हैं कि फोर्ड फिगो और रेनॉल्ट क्विड में कौन हो सकती है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन।

Ford Figo Automatic: फोर्ड फिगो को कंपनी ने एकदम नए लुक और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया है। जिसके साथ एकदम नया इंजन दिया गया है। फोर्ड फिगो ऑटोमैटिक में कंपनी ने 1.2 लीटर का इंजन दिया है जो एक टीआईवीसीटी इंजन है।

इस इंजन के साथ 6 स्पीड वाला ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो एक टॉर्क कन्वर्टर है। यह इंजन 96 पीएस की अधिकतम पावर और 119 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 16 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

Renault Kwid RXL: रेनॉल्ट की क्विड आरएक्सएल भारत की गिनती देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों में होती है। इसमें दिए गए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार ने लोगों के बीच गहरी पकड़ बना ली है।

इस कार के इंजन की बात की जाए तो इसमें तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है जो 999 सीसी का है। यह इंजन 67 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।
इस कार के साथ दिया गया है 5 स्पीड वाला ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जिसके साथ कंपनी मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी देती है।

इस का की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार एक लीटर पेट्रोल पर 22.5 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 4.32 लाख रुपये से शुरू होती है जो ओन रोड होने पर 4,71,958 रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 लॉन्च हुई Audi E-Tron इलेक्ट्रिक कार, ड्राइविंग रेंज को लेकर होगा Hyundai Kona से कड़ा मुकाबला
2 60 kmpl की माइलेज मिलेगी जब 19 हजार में घर लाएंगे Honda Activa, मिलेगी 100 प्रतिशत मनी बैक गारंटी
3 Amaze से लेकर City तक, Honda की इन चुनिंदा कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट
ये पढ़ा क्या?
X