ताज़ा खबर
 

Ford Freestyle भारत में लॉन्च, एक लीटर में चलेगी 24.4 किलोमीटर, कीमत भी रखी है कम

Ford Freestyle Price in India: फोर्ड फ्रीस्टाइल को डिजाइन भी बिल्कुल नया दिया गया है जो फोर्ड फीगो की तुलना में बिल्कुल अलग है, बता दें कि यह कार फोर्ड फीगो पर ही आधारित है।

Author Updated: April 26, 2018 5:35 PM
कार में लगा इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर्ड के Sync3 के साथ ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

भारत में फोर्ड ने अपनी नई हैचबैक Ford Freestyle को लॉन्च कर दिया है। फोर्ड ने फ्रीस्टाइल के पेट्रोल और डीजल मॉडल को चार वेरिएंट्स – एंबिएंट, ट्रैंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में लॉन्च किया है। फोर्ड इंडिया ने नई फ्रीस्टाइल में बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन लगाया है। कंपनी ने कार में ड्रैगन फैमिली का 1.2-लीटर इंजन दिया है और कुछ ही समय पहले फोर्ड की नई एकोस्पोर्ट के साथ 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया था जो 95 bhp पावर और 120 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। ARAI की मानें तो कार में लगा नया पेट्रोल इंजन 19 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देता है। फोर्ड ने Freestyle को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा है, इसमें ऑटोमेटिक का ऑप्शन नहीं मिलेगा। फोर्ड की नई क्रॉस-हैचबैक में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो फोर्ड एकोस्पोर्ट में दिया गया है। यह इंजन 99 bhp पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसका माइलेज 24.4 किलोमीट प्रति लीटर होने का दावा किया गया है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल को डिजाइन भी बिल्कुल नया दिया गया है जो फोर्ड फीगो की तुलना में बिल्कुल अलग है, बता दें कि यह कार फोर्ड फीगो पर ही आधारित है। कार के अगले और पिछले हिस्से में नए बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और प्लास्टिक स्किड प्लेट्स लगाई गई हैं। नई फ्रीस्टाइल में 4-स्पोक वाले 15-इंच व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी कई रंगों में दिया है और इसमें नया एचडी टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है।

कार में लगा इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर्ड के Sync3 के साथ ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के मामले में भी कार काफी बेहतर बनाई गई है। कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं। फोर्ड फ्रीस्टाइल का ग्राउंड क्लियरेंस 190 mm है जो इस सैगमेंट के हिसाब से बहुत है।

इनसे होगा मुकाबला: भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, फीएट अवेंचुरा, हुंडई i20 ऐक्टिव और ऐसी ही और भी कारों से होगा। कंपनी ने फोर्ड फ्रीस्टाइल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.09 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके टॉप मॉडल के लिए आपको 7.89 लाख रुपए कीमत देनी होगी। फोर्ड फ्रीस्टाइल के पेट्रोल के टॉप वेरिएंट की कीमत 6.94 लाख रुपए तक जाती है और इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 8.5 करोड़ कीमत, सेना के हथियार और लैंड माइन्स तक बेअसर, जानें अंदर से कैसी है मुकेश अंबानी की कार
2 आ गई नई बजाज पल्सर 150, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ स्पोर्टी हो गया है लुक
3 Mahindra XUV500 का नया वेरिएंट ज्यादा पावर और फीचर्स के साथ लॉन्च, कीमत भी रखी है कम