ताज़ा खबर
 

मात्र 50 हजार की डाउन पेमेंट पर घर ले जाएं शानदार Ford Figo कार, चुकानी होगी इतनी EMI

अगर आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन बजट कम हैं तो चिंता न करें क्योंकि 50 हजार की डाउन पेमेंट करने पर आप घर ले जा सकते हैं फोर्ट फिगो।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 16, 2021 6:07 PM
Ford Figo, Ford Figo Budget car50 हजार में घर ले जाएं फोर्ड फिगो ( फोटो- FORD)

कोरोना महामारी के चलते मंद पड़ा ऑटोमोबाइल सेक्टर फिर से अपने रंग में आने लगा है। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए तमाम कंपनियां ग्राहकों को नए और लुभावने ऑफर दे रही हैं ताकि कार की बिक्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जा सके।

ऐसे में अगर आप आने वाले दिनों में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको बताने वाले हैं ऐसा प्लान जिसमें बिना मोटा खर्चा किए आप अपने घर ला सकते हैं फोर्ड की शानदार फिगो कार वो भी मात्र 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करने के बाद। तो आइए जानते हैं फोर्ड फिगो के फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं।

फोर्ड फिगो को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है जिसमें 1194 सीसी का पेट्रोल इंजन और 1499 सीसी का डीजल इंजन है। इस कार के दोनों ही वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल और डीजल पर ये कार 18.5 से लेकर 24.4 किलोमीटर का माइलेज देती है। ( ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

फोर्ड की ये कार पांच सीटर है जो एक छोटे परिवार के लिए अच्छा विकल्प मानी जा सकती है। फोर्ड फिगो के शुरुआती मॉडल की कीमत है 5.82 लाख रुपये जो टॉप मॉडल तक पहुंचते-पहुंचते 8.37 लाख रुपये हो जाती है। बात करें इस कार के फीचर्स की तो कंपनी ने इस कार में 7 कलर ऑप्शन दिए हैं इसके अलावा कार में पुश बटन स्टार्ट, कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक रियर व्यू जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही कार में इन बिल्ट नेवीगेशन सिस्टम और 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट पैनल भी दिया गया है।

तो अब जानते हैं कि कैसे ये कार मात्र 50 हजार रुपये में आप घर ले जा सकते हैं। तो हम बता दें कि मात्र 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप इस कार को खरीद सकते हैं जिसमें आपको 5 साल का लोन पीरियड मिलेगा। 50 हजार की डाउन पेमेंट करने के बाद इस कार के लिए आपको हर महीने 9,868 रुपये चुकाने होंगे।

जरूरी सूचनाः डाउन पेमेंट और लोन की जानकारी एक उपलब्ध आंकड़ो के मुताबिक दी गई है लेकिन कार को लोन पर लेने के लिए कई चीजें जरूरी होती हैं जिसमें आपकी आय का स्त्रोत, आपका सीबिल स्कोर बहुत जरूरी पक्ष है। बैंकों के कुछ शर्त होते हैं, जिसको पूरा करने पर ही आप सस्ती ब्याज दर में लोन ले सकेंगे। वहीं, जितना ज्यादा डाउनपेमेंट करेंगे, ईएमआई की रकम भी आपको उतनी ही कम देनी होगी। अगर आप ईएमआई चुकाने की अवधि को कम करते हैं तो बोझ थोड़ बढ़ेगा लेकिन कुछ सालों में ही आप इसके जाल से बाहर निकल जाएंगे।

Next Stories
1 टेस्ला की भारत के इन तीन शहरों पर नजर, नितिन गडकरी ने दी एलन मस्क को ये सलाह
2 Electric Scooter खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, वर्ना होगा बड़ा नुकसान
3 Creta Vs Seltos: कम कीमत में कौन सी कार है बेहतर, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
ये पढ़ा क्या?
X