ताज़ा खबर
 

Ford EcoSport का सस्ता ऑटोमेटिक वैरिएंट हुआ लांच! मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है बस इतनी

Ford EcoSport के इस सस्ते वैरिएंट में कंपनी ने कुछ फीचर्स को कम किया है, इसके अलावां इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 120 Bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Ford EcoSport Automatic Titanium AT, Ford EcoSport Cheapest variant, Ford EcoSport PriceFord EcoSport के सस्ते ऑटोमेटिक वैरिएंट में सनरूफ नहीं दिया गया है।

अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Ford ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford EcoSport के नए सस्ते ऑटोमेटिक वैरिएंट को आज लांच किया है। इस सब फोर मीटर एसयूवी में कंपनी ने कुछ फीचर्स को हटाकर इसकी कीमत को कम से कम रखने की कोशिश की है। इस एसयूवी शुरुआती कीमत महज 10.66 लाख रुपये तय की गई है।

कंपनी ने इसे फोर्ड इकोस्पोर्ट टाइटेनियम AT नाम दिया है जो कि Titanium+ वैरिएंट के अंदर आता है जिसकी कीमत बाजार में 11.66 लाख रुपये है। बाजार में यह एसयूवी मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 120 Bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी ने हटाए हैं कुछ फीचर्स: बाजार की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत को कम करने के लिए इसमें कुछ फीचर्स को कम किया है। इसमें केवल दो फ्रंट एयरबैग दिए गए हैं, इसके अलावां इसमें से सनरूफ को भी हटा दिया गया है। टाइटेनियम प्लस वैरिएंट में कंपनी सनरूफ के साथ ही 6 एयरबैग देती है।

अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें कंपनी ने ऑटो हेडलाइट्स, वाइपर, रियर सीट के सेंटर में आर्मरेस्ट और फ्रंट मैप लाइट दिए हैं। इसके अलावां इसमें 9.0-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और ESP जैसे फीचर्स भी दिए हैं। जो कि ग्राहकों को आरामदेह सफर में मदद करते हैं। इस एसयूवी में कीलेस एंट्री, स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (EBD) और हिल लांच एसिस्ट भी दिया गया है।

कंपनी ने इसमें फोर्ड पास स्मार्टफोन एप जैसे फीचर को भी शामिल किया है। इसके अलावां यह एसयूवी डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग किया है जो कि 98.6 Bhp की पावर और 215 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda ने भारत में लांच की Rapid Rider Plus सिडान कार, मिलते हैं कई शानदार फीचर्स और कीमत है इतनी
2 इंतजार खत्म: Honda City का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हुआ लांच, देती है 24Kmpl का माइलेज! खास फीचर्स के साथ कीमत है इतनी
3 Maruti WagonR और Baleno में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 134,885 कारें, कहीं आपकी कार में भी तो नहीं है खामी, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X