ताज़ा खबर
 

ऑटो एक्सपो में पेश हुआ Force Gurkha का नया दमदार अवतार, साइज और डिजाइन ने लोगों को किया हैरान! जानें क्या है खास

Force Gurkha अपने खास 2.6 लीटर वाले दमदार इंजन और ऑफरोडिंग व्हीकल डिजाइन लैंग्वेज के लिए मशहूर है। इसके कस्टमाइज्ड वर्जन में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं जो कि इसे स्टैंडर्ड वर्जन से बिल्कुल अलग बनाते हैं।

Author Updated: February 10, 2020 11:55 AM
Force Gurkha के स्टैंडर्ड वर्जन को भी BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है।

Force Gurkha Customized at Auto Expo 2020: देश के 15वें ऑटो एक्सपो में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Force Motors ने अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को पेश किया, जिसमें SUV से लेकर कंपनी के कमर्शियल व्हीकल भी शामिल थें। लेकिन इस मोटर शो में कंपनी की नई Force Gurkha का कस्टमाइज्ड (मॉडिफाई किया हुआ) वर्जन लोगों के बीच खासा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी का हंकी लुक खासा मशहूर हो रहा है।

Auto Expo 2020 में पेश की गई ये एसयूवी स्टैंडर्ड Force Gurkha का कस्टमाइज्ड वर्जन है, कंपनी ने इस SUV को बिल्कुल ही नया डिजाइन और लुक दिया है। इस SUV में कंपनी ने डबल हाइड्रोलिक स्प्रिंग कोल सस्पेंशन और 17 इंच का ट्यबलेस टायर प्रयोग किया गया है। ये ऑफरोडिंग टायर हैं जिनका इस्तेमाल दुर्गम रास्तों पर ड्राइविंग के लिए किया जाता है। देखने में ये किसी बड़े ट्रक के टायर जैसे लगते हैं।

साइज में ये एसयूवी काफी बड़ी है, हालांकि इसकी लंबाई और चौड़ाई में कोई बदलाव नहीं किया गया है, बल्कि इसकी उंचाई काफी ज्यादा है। जब आप इस SUV के बगल में खड़े होते हैं तो ऐसा लगता है जैसे आप किसी एनिमेटेड फिल्म के मॉन्सटर SUV के बगल में खड़े हैं। इसके रूफ पर लगेज कैरियर दिया गया है, जहां पर एसयूवी की स्टेपनी को भी जगह दी गई है।

खास ग्रीन कलर इस SUV को और भी ज्यादा ऑफरोडिंग लुक प्रदान करता है। इसके फ्रंट में कंपनी ने डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ राउंड शेप LED हेडलैंप का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें गुल गॉर्ड, व्हील आर्कक क्लैडिंग इत्यादि को शामिल किया गया है। एसयूवी के पिछले हिस्से में दो फ्यूल टैंक दिए गए हैं, जो कि इसके पिछले हिस्से को ऑफरोडिंग लुक देने के साथ ही उपयोगी भी साबित होते हैं।

Force Gurkha Customised, Force Gurkha Auto Expo 2020, Force Gurkha BS6 Price, Force Gurkha Customised Images, Force Gurkha Modified Version, Force Gurkha New Model Force Gurkha Customised वर्जन के पिछे का हिस्सा।

कंपनी ने नई Force Gurkha कस्टमाइज वर्जन में 2.6 लीटर की क्षमता BS6 इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 90bhp की पावर जेनरेट करता है, हालांकि इसके टॉर्क के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और रिगिड एक्सेल का प्रयोग किया है। जहां तक कीमत की बात है तो इस बारे में भी कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। Force Gurkha के स्टैंडर्ड वर्जन को भी BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसे जल्द ही बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

Next Stories
1 Bajaj Pulsar के नए NS200 BS6 की बुकिंग हुई शुरू! जल्द लांच होगा नया अवतार, बढ़ेगा माइलेज और परफॉर्मेंस
2 Motor Vehicle Act: नाबालिग को बाइक चलाना पड़ा भारी, RTO ने काटा 42,500 रुपये का चालान! जानें मामला
3 Royal Enfield की दमदार Classic 500 खरीदने का आखिरी मौका! लांच हुआ ट्रिब्यूट ब्लैक एडिशन, बुकिंग 10 फरवरी से शुरु, कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X