ताज़ा खबर
 

Force Gurkha BS6 का नया अवतार बड़े बदलाव के साथ जल्द होगा लांच, देगा Mahindra Thar को कड़ी टक्कर! जानें क्या होगा इसमें खास

Force Gurkha BS6 को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान देश के सामने पेश किया था। कंपनी ने इस एसयूवी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव किए हैं। इसके अलावां इसका इंजन पहले से और भी ज्यादा पावरफुल हो गया है।

Force Gurkha BS6 launch date, Force Gurkha BS6 price, Force Gurkha BS6 features, Force Gurkha BS6 specification, Force Gurkha BS6 detail, Force Gurkha VS Mahindra TharForce Gurkha BS6 को फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच किया जा सकता है।

Force Gurkha BS6 Price & Features: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Force Motors घरेलू बाजार में अपनी नई एसयूवी Force Gurkha BS6 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस सेग्मेंट की मशहूर एसयूवी Mahindra Thar को पेश किया गया है, इसके सामने आते ही फोर्स गुरखा के लांच की भी चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है। यह दोनों एसयूवी अपने सेग्मेंट में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं। कंपनी नई Force Gurkha में कई बड़े बदलाव कर इसे बाजार में लांच करने वाली है।

कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान इसे पेश किया था। मीडिया रिपोर्ट़्स के अनुसार नई फोर्स गुरखा का प्रोडक्शन शुरू किया जा चुका है और कंपनी ने पिछले महीने तकरीबन 18 यूनिट्स का प्रोडक्शन भी किया है, जिसे डीलर्स तक देश भर में पहुंचाया जाएगा। इससे यह साफ हो रहा है कि कंपनी इस एसयूवी की लांच में कोई देरी नहीं करना चाहती है। उम्मीद है कि इसे भी फेस्टिव सीजन के मौके पर भारत में लांच किया जा सकता है। Mahindra Thar को कंपनी आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर बाजार में लांच करेगी।

होंगे यह खास बदलाव: नई Force Gurkha BS6 के एक्सटीरियर में कंपनी ने कुछ खास बदलाव किया है, हालांकि देखने में ये एसयूवी काफी हद तक पिछले मॉडल जैसी ही है। लेकिन कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी पूरी तरह से नए चेचिस और प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस एसूयवी में कंपनी ने नया फ्रंट बंपर और हेडलैंप क्लस्टर का प्रयोग किया है। हेडलैंप में राउंट शेप LED लाइट्स लगाई गई हैं। इसके अलावा इसमें नया फ्रंट ग्रिल, बॉडी क्लैडिंग भी दिया गया है जो कि इसे बेहतर ऑफ रोडिंग लुक प्रदान करता है।

मिलेंगे यह खास फीचर्स: इसमें अब कंपनी ने नए 16 इंच के एलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसके दोनों हिस्सों में कंपनी ने कोल सस्पेंशन प्रयोग किया है जो कि खराब रास्तों पर भी आपको बेहतर सफर प्रदान करते हैं। इस एसयूवी में ट्यूबलेस टायर और इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा डैशबोर्ड में सेंट्रल ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, MID डिस्प्ले, कैप्टन सीट दिया गया है। 6 सीटों वाली इस एसयूवी में तीसरी पंक्ति में बैठने के लिए आपको दूसरे रो की सीट को फोल्ड करना होगा।

दमदार होगा नया इंजन: Force Motors ने अपनी नई गुरखा में 2.6 लीटर की क्षमता का पारंपरिक इंजन का प्रयोग किया है जो कि 90BHP की पावर जेनरेट करता है। हालांकि ये एसयूवी पहले से और भी ज्यादा पावरफुल हो गई है। इसके इंजन को कंपनी ने सरकार द्वारा निर्देशित नए मानकों के अनुसार BS6 से अपडेट किया है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Livo BS6 के डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! इतने में मिलेगी यह नई बाइक, पढें डिटेल
2 कार और बाइक के इंश्योरेंस रिन्यू कराने के लिए जरूरी होगा प्रदूषण सर्टिफिकेट! PUC न होने पर नहीं मिलेगा क्लेम
3 Honda Shine अब खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने बढ़ाये दाम, Hero Super Splendor को देती है टक्कर
यह पढ़ा क्या?
X