ताज़ा खबर
 

Force Gurkha अब एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुई लांच, Mahindra Thar को देगी कड़ी टक्कर

सरकार के निर्देशानुसार अब देश में लांच होने वाली गाड़ियों में ABS, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर साइड एयरबैग जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल करना अनिवार्य होगा। इसी को ध्यान में रखकर Force Gurkha को भी अपडेट किया गया है।

Force Gurkha ऑफरोडिंग के लिए खासी लोकप्रिय है।

Force Gurkha Launched: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स ने घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी गुरखा को अपडेट कर के लांच किया है। कंपनी ने नई Force Gurkha को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया है। अब ये एसयूवी पहले से और भी पावरफुल ब्रेकिं​ग प्रदान करेगी। भारतीय बाजार में नई गुरखा की शुरुआती कीमत 11.05 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप एंड वैरिएंट की कीमत 13.30 लाख रुपये है।

नई Force Gurkha का टॉप एंड वैरिएंट 3 डोर और 5 डोर दोनों ही डिजाइन स्टाइल के साथ बाजार में उपलब्ध है। रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले नई एबीएस से लैस गुरखा की कीमत में तकरीबन 30,000 रुपये का इजाफा हुआ है। इस एसयूवी में कंपनी ने ABS के अलांवा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है।

इस एसयूवी में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 138 bhp की पावर और 321 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा बेस वैरिएंट में कंपनी ने 2.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 84 bhp की पावर जेनरेट करता है।

इसके टॉप वैरिएंट में कंपनी ने कुछ एडिशनल किट को भी शामिल किया है। जैसे कि, LED टर्न इंडीकेटर, नया स्टील बम्फर, मोटे फुटबोर्ड, नया ओआरवीएम डिकैल इत्यादि। सरकार के निर्देशानुसार अब देश में लांच होने वाली गाड़ियों में ABS, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर साइड एयरबैग जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल करना अनिवार्य होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App