ताज़ा खबर
 

कार लेने की सोच रहे हैं? लॉन्च से पहले देख लें कैसी है 2018 Hyundai Santro

नई 2018 ह्युडई डीलर्स के पास पहुंच रही है लेकिन उससे पहले इंटरनेट पर इसका वीडियो आ गया, जिसमें कार को अंदर और बाहर से डिटेल में दिखाया गया है। इसके अलावा भी कार की नई तस्वीरें सामने आई हैं।

नई 2018 ह्युंडई सैंट्रो जल्द लॉन्च होने वाली है। (Image Source: Team-BHP)

नई 2018 Hyundai Santro लॉन्च होने वाली है। भारत में यह गाड़ी 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी। यह Maruti Suzuki Celerio और Tata Tiago जैसी गाड़ियों की प्रतिस्पर्धा में मानी जा रही है। 2018 ह्युंडई सैंट्रो एक बजट फैमिली कार है। बीते 9 अक्टूबर को कंपनी ने इस नई जनरेशन की कार के बारे में जानकारी दी थी। नई 2018 ह्युडई डीलर्स के पास पहुंच रही है लेकिन उससे पहले इंटरनेट पर इसका वीडियो आ गया, जिसमें कार को अंदर और बाहर से डिटेल में दिखाया गया है। इसके अलावा भी कार की नई तस्वीरें सामने आई हैं। वीडियो में दिखाई गई यूनिट स्टार डस्ट कलर में है और इसकी हेडलैंप और फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह से कवर रखा गया है। पोलर व्हाइट इमेज कार की डिजाइन के बारे में काफी हद तक जानकारी देती है। वीडियो में कार की केबिन भी दिखाई देती है जिसमें एयरक्राफ्ट प्रोपेलर की तरह एसी वेंट दिखाई देता है। यह एक सात इंची इंफोटेनमेंट सिस्टम टच स्क्रीन के साथ लगा है। यह एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों को सपोर्ट करता है। कार के इंटीरियर का रंग भी इसे आकर्षक बनाता है।

नई सैंट्रो के स्टीयरिंग में ड्राइवर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंट्रोल दिया गया है। नई 2018 ह्युंडई सैंट्रो कई सेगमेंट की पहली विशेषताएं जैसे कि रियर एसी वेंट, कार पार्किंग सेंसर्स, कैमरे के साथ मिलेगी।

Image Source: Team-BHP

सुरक्षा के लिहाज से सैंट्रो के सभी नए वैरिएंट्स में ईबीडी और ड्राइवर साइड एयरबैग के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

Video Source: Riderboy46

नई ह्युंडई सैंट्रो 9 वैरिएंट्स में आएगी, जिसमें से दो सीएनजी के शामिल हैं। 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 bhp का पावर 99 Nm का टॉर्क आउटपुट देता है।

Image Source: Team-BHP

गियरबॉक्स फाइव स्पीड वाला मैनुअल यूनिट है जबकि ह्युडई ने पहली बार AMT को विकल्प के तौर पर दिया है। नई 2018 ह्युंडई सैंट्रो की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App