ताज़ा खबर
 

Hyundai Grand i10 Nios की पहली यूनिट चेन्नई प्लांट से हुई रोल आउट, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Hyundai Grand i10 कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली प्रमुख कारों में से एक है। अब कंपनी इसके नए Nios अवतार को पेश करने की तैयारी की है।

Hyundai Grand i10 Nios rolls out, Hyundai Grand i10 Nios price, Hyundai Grand i10 Nios features, Hyundai Grand i10 Nios launch date, Hyundai Grand i10 Nios specification, Hyundai Grand i10 Nios interior, Hyundai Grand i10 Nios images, Hyundai Grand i10 Nios variantsHyundai Grand i10 Nios में कंपनी अपने खास ब्लूलिंक तकनीक का भी प्रयोग कर रही है।

Hyundai Grand i10 Nios Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i10 के नेक्सट जेनरेशन को लांच करने जा रही है। आज कंपनी ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट से i10 Nios के पहले यूनिट को रोल आउट किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी इस हैचबैक कार को आगामी 20 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

हाल ही में कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue और Kona इलेक्ट्रिक को पेश किया था। कंपनी की तरफ से इस साल पेश की जाने वाली ये तीसरी कार होगी। नई Grand i10 Nios को कंपनी 10 अलग अलग वैरिएंट में पेश करेगी। जो कि मौजूदा आई 10 और आई 20 के बीच के गैप को फिल करेगी। बीते 7 अगस्त को कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरु की है, इसके लिए 11,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है।

इसमें कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का BS6 मानक वाला पेट्रोल और डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। जिसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसका पेट्रोल लाइन-अप बेस Era वेरिएंट के साथ शुरू होगा, जो केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। वहीं Magna और Sportz वेरिएंट में विकल्प के रूप में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा। Sportz ट्रिम भी ड्यूल-टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।

नई Grand i10 Nios का इंटीरियर बेहद ही खास है, कंपनी इसमें 8.0 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है। इसके अलावा इसमें व्हाइट और ब्लैक कलर का डुअल टोन इंटीरियर थीम दिया गया है। जो कि इसके इंटीरियर को प्रीमियम फील देता है। अब तक बीज और ब्लैक के कॉम्बीनेशन का चलन रहा है। इस मामले में कंपनी ने ये नया प्रयोग किया है।

इसके सेंटर में इन्फोटेंमेंट सिस्टम के नीचे एसी वेंट्स और कंट्रोल बटन दिए गए है। फ्रंट रो में कंपनी ने 4 एसी वेंट्स दिया है और माउंटेड स्टीयरिंग व्हील का प्रयोग किया गया है। पहली पंक्ति की दोनों सीटों के बीच में कप होल्डर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें यूएसबी और चार्जिंग पोर्ट को भी बखूबी जगह दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti S-presso: आ रही है नई माइक्रो एसयूवी! Renault Kwid से होगी बड़ी, देगी ज्यादा माइलेज
2 हर साल वाहन कारखानों में हजारों कारीगर हो रहे हैं दुर्घटना के शिकार, किसी का कट रहा है हाथ तो किसी की जा रही हैं उंगलियां: रिपोर्ट
3 Maruti Alto से भी कम कीमत में मिल रही है Honda Amaze से लेकर DZire जैसी कारें! जाने कैसे खरीदें