scorecardresearch

Fidato Evtech 21 करता है कम कीमत में लंबी रेंज का दावा, जाने कीमत और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल

New Electric Scooter खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए कम बजट में आने वाले इस स्कूटर की रेंज और फीचर्स की पूरी डिटेल।

Fidato Evtech 21 करता है कम कीमत में लंबी रेंज का दावा, जाने कीमत और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल
Fidato Evtech 21 की क्या है कीमत, क्या हैं फीचर्स और रेंज, जानें पूरी डिटेल। (फोटो- FIDATO EVTECH)

इलेक्ट्रिक टू व्हील की रेंज हाल के वर्षों में काफी तेजी से बढ़ी है जिसमें कम कीमत से लेकर हाई रेंज वाले स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं जिसमें आपको हाइटेक फीचर्स के साथ लंबी राइडिंग रेंज और आकर्षक डिजाइन मिल जाता है।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट को मिलती सफलता को देखते हुए टू व्हीलर निर्माता कंपनियों के अलावा छोटी कंपनियों और नए स्टार्टअप ने भी इस सेगमेंट में अपने हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं।

इस सेगमेंट में मौजूद स्कूटर की रेंज में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Fidato Evtech के इलेक्ट्रिक स्कूटर Fidato Evtech 21 के बारे में जो कम बजट में में लंबी रेंज देने का दावा करता है।

अगर आप भी कम से कम बजट में अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए कम इस स्कूटर की कीमत, रेंज और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।

Fidato Evtech 21 में दिए गए बैटरी पैक की बात करें तो कंपनी ने इसमें 72V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है। इस बैटरी के साथ ब्रशलेस डीसी तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने पर ये बैटरी पैक 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Fidato Evtech 21 की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 80 से 110 किलोमीटर की रेंज देता है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Fidato Evtech 21 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 89,199 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा और इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट