ताज़ा खबर
 

बच्चे को था Royal Enfield के शाही सवारी का शौक! पिता ने बनाई इलेक्ट्रिक ‘Mini Bullet’, देखें VIDEO

Royal Enfield के इस Mini Bullet में इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। जो कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद तकरीबन आधे घंटे तक चलती है।

Royal Enfield मिनी बुलेट को ड्राइव करता हुआ बच्चा। फोटो: ETV यूट्यूब

दुनिया में Royal Enfield के दीवानों की कमी नहीं है, अब इस शाही सवारी का शौक बच्चों के सिर भी चढ़कर बोल रहा है। ताजा उदाहरण केरल में देखने को मिला है। जहां बेटे के शौक को पूरा करने के लिए एक पिता ने रॉयल एनफील्ड के मशहूर बुलेट मॉडल का नया मिनी वर्जन तैयार किया है। देखने में ये Mini Bullet काफी हद तक व्यस्कों द्वारा प्रयोग की जाने वाली बुलेट से मेल खाती है।

दरअसल, ये मामला केरल के कोल्लम इलाके का है। ETV आंध्र प्रदेश द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि 5 से 7 साल की उम्र का एक बच्चा छोटी सी बुलेट की तरह दिखने वाली बाइक की सवारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार इस वीडियो को इस बच्चे के पिता ने घर पर ही बनाया है।

इस बाइक को बनाने में फाइबर का प्रयोग किया गया है। जिसके सभी पार्ट को घर ही असेंबल किया गया है। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी का प्रयोग किया गया है। देखने में ये छोटी सी बाइक रॉयल एनफील्ड के स्केल मॉडल की तरह दिखती है। न केवल इसे एक बाइक का डिजाइन दिया गया है बल्कि इसमें हेडलाइट्स, इंडीकेटर्स, साइड मिरर, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम लेग गॅार्ड, सस्पेंशन और बेहतरीन सीट भी दिया गया है।

बता दें कि, इस Mini Bullet में रिचार्जेबल बैटरी का प्रयोग किया गया है। जो कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद 30 मिनट तक आसानी से चल सकती है। भले ही इस छोटी सी बाइक को एक पिता ने बच्चे के शौक को पूरा करने के लिए तैयार किया है। लेकिन कंपनी भी इलेक्ट्रिक बुलेट पर काम कर रही है। उम्मीद है कि आने वाले समय में देश की सड़क पर इलेक्ट्रिक Royal Enfield बुलेट भी देखने को मिलेगी।

वीडियो साभार: ETV

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Avan Motors ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 Km
2 Hyundai Grand i10 से लेकर Creta तक, कंपनी इन गाड़ियों पर दे रही है पूरे 95,000 रुपये तक का डिस्काउंट
3 Mahindra XUV300 का नया इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km
ये पढ़ा क्या?
X