ताज़ा खबर
 

Fake News: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को लेकर फैली फेक न्यूज, कंपनी ने नहीं शुरू की है बुकिंग, अभी और लंबा करना होगा इंतजार!

उम्मीद की जा रही है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी। हालांकि इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है।

Bajaj Chetak electric BookingBajaj Chetak को फिलहाल पूणे और बेंग्लुरू में लांच किया गया है।

Bajaj Chetak: देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण कई वाहन कंपनियां बड़े घाटे से गुजर रही हैं। इसी बीच Bajaj Auto ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग को भी प्रोडक्शन ना होने के कारण रो​क दिया था। फिलहाल कुछ वेबसाइट पर इस तरह की अफवाह हैं कि कंपनी ने चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को फिर से शुरू कर दिया है। हालांकि जब हमने वेबसाइट पर चेक किया तो यह खबर पूरी तरह से फर्जी निकली।

सबसे पहले जानें कि बुकिंग क्यों सस्पेंड की गई? : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को कोविड​​-19 के के कारण रोक दी गई हैं, क्योंकि लॉकडाउन के चलते बीते मार्च से पूरे ऑटो उद्योग के काम को बंद कर दिया गया था। इसी की वजह से कंपनी इस स्कूटर का पर्याप्त मात्रा में प्रोडक्शन नहीं कर पाई। इसके अलावा बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की मांग भी उत्पादन से कहीं ज्यादा है।

फेक न्यूज किस वजह से हुई?: कुछ वेबसाइट पर इस न्यूज की शुरुआत की गई। जिसके बाद लगातार एक के बाद एक इस तरह की खबर आती गई। कि कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग खोल दी हैं। हालांकि आप खुद देखेंगे कि वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करने के बाद पता चला कि बुकिंग अभी भी सस्पेंड हैं। कोविड -19 के कारण वर्तमान में चेतक का निर्माण बंद हो गया है। यदि आप इस स्कूटर को पहले ही बुक कर चुके हैं, तो आपको ईमेल पर एक पुष्टिकरण प्राप्त होगा।

उम्मीद की जा रही है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी। हालांकि इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है। Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Splendor iSmart का सस्ता ड्रम ब्रेक वैरिएंट हुआ लांच! देती है शानदार माइलेज, कीमत है बस इतनी
2 Kia Motors की अगली कार Sonet भारत में जल्द करने जा रही है एंट्री, कीमत हो सकती है 8 लाख से शुरू मिलेंगे कई खास फीचर्स! देखें डिटेल
3 Renault Kiger: आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV, फीचर्स और कीमत से देगी Maruti Brezza को टक्कर! जानिए कब होगी लांच
ये पढ़ा क्या...
X