ताज़ा खबर
 

Fact Check: क्या सच में Tata की आने वाली इलेक्ट्रिक कार EVision सिंगल चार्ज में चलेगी 1000km! पढें पूरी रिपोर्ट

Tata EVision को टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पहली बार पेश किया था। इस कार के कॉन्सेप्ट को OMEGA (ऑप्टिमल मॉड्यूलर इफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) ऑर्किटेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। अभी तक इस कार के प्रोडक्शन वर्जन के बारे में भी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Tata EVision Electric Car, Tata EVision Price, Tata EVision Electric Features, Tata EVision Fact CheckTata EVision को बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया गया था।

Tata EVision Electric Car: इंटरनेट क्रांति और सोशल मीडिया के इस दौर में बहुत सी बातें तेजी से वायरल हो जाती हैं, ऐसे में इस बात की तस्दीक करना बेहद ही जरूरी हो जाता है कि भला दी जा रही जानकारी सही है या नहीं। कुछ ऐसा ही मामला Tata Motors की आने वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार Tata EVision के साथी देखने को मिल रहा है। इस समय इंटरनेट और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें इस कार से जुड़ी जानकारियों को साझा किया जा रहा है।

क्या हो रहा है दावा: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया गया है कि टाटा मोटर्स ने Tata EVision के नाम से इलेक्ट्रिक कार को लांच किया है, जो कि सिंगल चार्ज में ही 1,000 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इतना ही नहीं इस की बैटरी के साथ कंपनी पूरे 10 साल की वांरटी भी दे रही है। इस कार के ड्राइविंग रेंज को वर्ल्ड रिकॉर्ड बताते हुए वायरल किया जा रहा है।

क्या है सच्चाई: दरअसल, Tata EVision को कंपनी ने बतौर कॉन्सेप्ट जेनेवा मोटर शो 2018 के दौरान पेश किया था। उस कॉन्सेप्ट को पेश किए जाने के बाद से कंपनी ने इस कार के फीचर्स, तकनीक या फिर बैटरी पैक इत्यादि के बारे में कोई भी जानकारी अब तक साझा नहीं की है। जहां तक बात 1000 किलोमीटर के ड्राइविंग रेंज का है तो सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक सिडान कार के लिए यह नामुमकिन जैसा है। हमारी जांच में कहीं भी ऐसा नहीं पाया गया है कि यह कार सिंगल चार्ज में 1,000 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

बता दें कि, टाटा मोटर्स ने इस कार के कॉन्सेप्ट को OMEGA (ऑप्टिमल मॉड्यूलर इफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) ऑर्किटेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। अभी तक इस कार के प्रोडक्शन वर्जन के बारे में भी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। फिलहाल कंपनी अपनी हालिया लांच Tata Altroz के इलेक्ट्रिक संस्करण को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है, रही बात EVision की तो इसके बारे में अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

निष्कर्ष: हमारी जांच में यह साफ होता है कि EVision कार के फीचर्स, तकनीक और ड्राइविंग रेंज से जुड़ी सोशल मीडिया या इंटरनेट पर प्रसारित की जाने वाली जानकारियां पूरी तरह से गलत हैं। जनसत्ता आप से अपील करता है कि आप भी किसी भी तरह के बेबुनियाद पोस्ट को साझा न करें और लोगों तक गलत जानकारी न पहुंचाएं। सजग रहें और सुरक्षित रहें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta ने मचाई धूम: लॉकडाउन के बीच भी बुक हो गई 55,000 से ज्यादा SUV! इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड
2 कोरोना काल के बीच Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका! बाइक पर लगाया ‘बैक शील्ड’
3 Renault Kwid से लेकर Maruti Alto तक, ये हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती और बेहतरीन माइलेज वाली कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम
ये पढ़ा क्या?
X