scorecardresearch

सिंगल चार्ज में 110 km की रेंज का दावा करने वाली Evtric Rise इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल

New Electric Bike Launch में जानें नई इलेक्ट्रिक बाइक की कंप्लीट डिटेल जो कम कीमत में लंंबी रेंज का दावा करती है।

New Electric Bike । Evtric Rise । Car Bike News । Electric Vehicle News
Evtric Rise electric bike हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत, क्या मिलेंगे फीचर्स और कितनी है रेंज। (फोटो- EVTRIC MOTORS)

देश के टू व्हीलर में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की तेजी से बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। जिसमे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी एवट्रिक मोटर्स का नाम जुड़ गया है। एवट्रिक मोटर्स (Evtric Motors) ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को एवर्टिक राइज इलेक्ट्रिक (Evtric Rise Electric) नाम दिया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग को भी शुरू कर दिया है जिसमें ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग के लिए 5 हजार रुपये की टोकन अमाउंट तय किया है।

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस एवर्टिक राइस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

बाइक के बैटरी पैक और मोटर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 70V, 40 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी के साथ 2000W वाली मोटर को जोड़ा गया है यह मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी महज 4 घंटे के समय में फुल चार्ज हो जाती है। इस बाइक की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये बाइक 110 किलोमीटर की रेंज देती है जिसके साथ 70 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डीआरएल, जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

एवर्टिक मोटर्स ने इस एवर्टिक राइस इलेक्ट्रिक बाइक को 1.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। मगर केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही FAME ।। सब्सिडी मिलने के बाद इस बाइक की कीमत कम हो जाएगी।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट