ताज़ा खबर
 

Evolet ने एक साथ लांच किया इलेक्ट्रिक बाइक और 3 स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किमी! कीमत महज 39,499 रुपये

Evolet अपने वाहनों की बैटरी के लिए 3 साल की वारंटी प्रदान करता है और मोटर के लिए 18 महीने की वारंटी दे रहा है। कंपनी का कहना है कि सभी वाहन लिथियम आयन बैटरी से चलते हैं और इन्हें चार से पांच घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है।

Author Updated: September 4, 2019 7:19 PM
Evolet ने देश में अपनी नई पारी की शुरूआत की है।

Evolet स्कूटर्स एंड मोटरसाइकिल ने घरेलु बाजार में आज अपने स्कूटर और बाइक के विस्तृत रेंज को लांच किया है। इसमें Polo, Pony और Derby के नाम से तीन स्कूटर शामिल है। इसके Polo स्कूटर को कंपनी दो वैरिएंट में लांच किया है। जिसमें Polo Classic और Polo EZ शामिल हैं। कंपनी ने पोलो क्लासिक की कीमत 54,499 रुपये तय की है और Polo EZ की कीमत 44,499 रुपये तय की है।

इसके अलावा दूसरे स्कूटर के तौर पर कंपनी ने Derby को बाजार में उतारा है। इसमें कंपनी वाटर प्रूफ BLDC मोटर का प्रयोग किया है। इसे भी कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है। Derby EZ की कीमत कंपनी ने 46,499 रुपये तय की है और Derby Classic को कंपनी ने
59,999 रुपये में पेश किया है।

वहीं तीसरे स्कूटर Pony को भी कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है। इसके Pony EZ वैरिएंट में कंपनी ने 48 V/24Ah वरला बैटरी पैक का प्रयोग किया है। वहीं Pony Classic में कंपनी लिथियम आईआन बैटर का इस्तेमाल किया है। Pony EZ की कीमत 39,499 रुपये तय की गई है और Pony Classic की कीमत 49,499 रुपये तय की गई है।

ये सभी स्कूटर सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर का रेंज प्रदान करते हैं और इनकी टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर चार्ज होने में महज 3 से 4 घंटे का समय लेते हैं।

इन तीनों स्कूटरों के अलावा कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक क्वॉड बाइक Warrior को भी पेश किया है जिसकी कीमत 1.40 लाख रुपये तय की गई है। ये देश की पहल क्वॉड बाइक है जिसमें चार पहियों का प्रयोग किया गया है। कंपनी ने मोटरसाइकिल रेंज में एक स्पोर्टी लुक वाली बाइक को भी लांच किया है। कंपनी ने इसे Evolet Hawk नाम दिया है। देखने में ये किसी स्पोर्ट बाइक की याद दिलाती है।

कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा इसे फुल चार्ज होने के लिए महज 5 घंटे का समय लगेगा। इसमें कंपनी ने 2000 वॉट का BLDC मोटर प्रयोग किया है। जो कि 3500 वाट का पीक पॉवर जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने LED लाइट्स, इलेक्ट्रिक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डिजिटल कंसोल का प्रयोग किया है। इस बाइक की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Evolet अपने वाहनों की बैटरी के लिए 3 साल की वारंटी प्रदान करता है और मोटर के लिए 18 महीने की वारंटी दे रहा है। कंपनी का कहना है कि सभी वाहन लिथियम आयन बैटरी से चलते हैं और इन्हें चार से पांच घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है।  इन वाहनों को बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने लांच किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अगर पुलिस वाले ने तोड़ा ट्रैफिक रूल तो लगेगा दोगुना जुर्माना! जानिए नया नियम
2 Maruti Suzuki पर मंदी की मार, गुरुग्राम-मानेसर प्लांट में ठप पड़ने लगा प्रोडक्शन! 7 और 9 सितंबर को नहीं होगा काम
3 TVS Apache से लेकर Jupiter तक सब हुएं फेल! कंपनी की बिक्री 15 प्रतिशत गिरी