ताज़ा खबर
 

Auto Expo 2020: आ गई दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक Evolet Hawk, सिंगल चार्ज में चलेगी 150Km! जानें क्या है इसमें खास

Auto Expo 2020 में इस बार इलेक्ट्रिक बाइक्स की लंबी रेंज देखने को मिली है। Evolet India गुरुग्राम बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट-अप कंपनी है। Evolet Hawk के अलावा कंपनी ने इस मोटर शो में अपनी स्कूटरों को भी पेश किया है।

Evolet Hawk ने इस ऑटो एक्सपो में लोगों का काफी ध्यान आकर्षित किया है।

Auto Expo 2020 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला रहा है। दुनिया भर के वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया है। इसी क्रम में गुरूग्राम बेस्ड स्टार्ट अप Evolet India ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तृत रेंज को प्रदर्शित किया। कंपनी ने अपनी नई बाइक Evolet Hawk से पर्दा उठाया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्पोर्ट बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

Evolet Hawk में कंपनी ने प्रोजेक्टर हेडलैंप, कम्पलीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टेलेस्कोपिक फॉर्क, मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें अगले पहिए में ट्वीन डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक का प्रयोग किया है। दोनों हिस्सों में कंपनी ने 17 इंच का एलॉय व्हील दिया है, जिसमें ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया है।

क्या है ड्राइविंग रेंज: कंपनी ने इस बाइक में 3 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 72 V/40 Ah की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। बताया जा रहा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी, इसके अलावा इस बाइक की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। इस बाइक को फुल चार्ज होने के लिए तकरीबन 5 घंटे का समय लगता है।

इस बाइक के लिए कंपनी ने एक मोबाइल ऐप भी तैयार किया है, जिससे आप बाइके कई फीचर्स को ऑपरेट कर सकेंगे। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, इसे बिक्री के लिए इसी साल के जून महीने में पेश किया जा सकता है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक 1 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये के बीच लांच कर सकती है। इस मोटर शो में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Raptor Scooter को भी पेश किया है।

Next Stories
1 Maruti Suzuki Jimny ने ऑटो एक्सपो में मचाई धूम! आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से Gypsy के शौकीनों को लुभा रही है ये SUV! जानें क्या है खास
2 इलेक्ट्रिक Kwid भारत में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 270km, K-ZE के नाम से 2020 ऑटो एक्सपो में हुई पेश
3 Maruti Suzuki Ertiga के S-CNG वैरिएंट को मिला अपडेट,7,000 रुपये महंगी हुई कार! देखें क्या मिले बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X