ताज़ा खबर
 

Evoke 6061: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 470km, महज 15 मिनट में होगी चार्ज

Evoke 6061 में कंपनी ने 120kW की क्षमता का लिक्विड कूल्ड मोटर का प्रयोग किया गया है, इसकी टॉप स्पीड 230 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस बाइक में कंपनी ने DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में दिया गया फास्ट चार्जिंग सिस्टम महज 15 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

Evoke 6061 electric bike, Evoke 6061 electric Bike price, Evoke 6061 electric Driving Range, Evoke 6061 electric Features,Evoke 6061 में कंपनी ने DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया है।

Evoke 6061 Electric Bike: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर टू व्हीलर सेग्मेंट में कई कंपनियां नित नए मॉडल पेश करने में लगी है। चीन के बीजिंग बेस्ड इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Evoke Motorcycles ने भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Evoke 6061 से पर्दा उठाया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी यह बाइक बेहद ही शानदार ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

कंपनी ने इस बाइक के फीचर्स और तकनीक के बारे में जो जानकारियां साझा की हैं, वो बाजार में मौजूद अन्य किसी भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के मुकाबले कहीं बेहतर है। दमदार इंजन क्षमता के साथ ही कंपनी ने इस बाइक को बेहतर डिजाइन भी दिया है। इसमें खास स्पोर्टी लुक के साथ ही LED हेडलैंप के साथ मसक्यूलर पैनल्स दिए गए हैं, इस कार को देखने पर यह डुकाटी डिएवेल की याद दिलाती है।

Evoke 6061 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कंपनी ने 120kW की क्षमता का लिक्विड कूल्ड मोटर का प्रयोग किया गया है, इसकी टॉप स्पीड 230 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके अलावां इसमें 24.8kWh की क्षमता का लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक का भी इस्तेमाल किया गया है, जो कि सिंगल चार्ज में 470 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है, यह ड्राइविंग रेंज हाईवे के अनुसार है, वहीं सिटी में यह बाइक 265 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

फास्ट चार्जिंग सिस्टम: इस बाइक में कंपनी ने DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में दिया गया फास्ट चार्जिंग सिस्टम महज 15 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। इसके लिए 125kW की क्षमता का फास्ट चार्जर दिया गया है। Evoke 6061 कह कीमत 24,995 डॉलर के करीब है, जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार 18.73 लाख रुपये के बराबर होगी। यह हाई परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक बाइक है, जो कि बाजार में Harley-Davidson LiveWire जैसी बाइक्स को टक्कर देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta ने सबको पछाड़ा, बनी बेस्ट सेलर एसयूवी ! देखिए देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने SUV की लिस्ट
2 TVS Jupiter से लेकर Hero Pleasure तक, ये हैं देश की सस्ती और बेस्ट स्कूटर! देती हैं शानदार माइलेज, कीमत है बस इतनी
3 ये हैं TVS और Bajaj की सबसे सस्ती बाइक्स! देती हैं 90Kmpl तक का माइलेज और कीमत महज 43,994 रुपये
ये पढ़ा क्या?
X