ताज़ा खबर
 

Etrio ने लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV)! सिंगल चार्ज में चलेगी 120Km, कीमत है इतनी

Etrio इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल में 20 kWh की क्षमता का Lithium बैटरी पैक का प्रयोग किया है, इसके अलावां इसमें 96 V का सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह वाहन सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Etrio इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल में 20 kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया गया है।

Etrio Light Commercial Electric Vehicle: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। विशेषकर इस सेग्मेंट में देश की स्टार्ट-अप कंपनियां तेजी से काम कर रही हैं। आज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Etrio ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल (eLCV) को लांच किया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस वाहन की शुरूआती कीमत 7.75 लाख रुपये तय की गई है।

कंपनी ने Etrio इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल में 20 kWh की क्षमता का Lithium बैटरी पैक का प्रयोग किया है, इसके अलावां इसमें 96 V का सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह वाहन सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसमें इस्तेमाल किया गया इलेक्ट्रिक मोटर 15 kW का पावर और 120 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी का हैदराबाद स्थित अपने मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी में 5,000 गाड़ियों के उत्पादन की क्षमता रखती है। इस नए इलेक्ट्रिक व्हीकल के लांच के मौके पर कंपनी के को फाउंडर और सीईओ दीपक एमवी ने कहा कि, हमें गर्व है कि हमने Etrio इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल को लांच किया है। डीजल के मुकाबले यह वाहन तकरीबन 60 प्रतिशत तक खर्च को कम करेगा। यह न केवल ई कॉमर्स लॉजिस्टिक स्पेस पर गहरा असर करेगा बल्कि इलेक्ट्रिक व्हीकल इको सिस्टम को बदल कर रख देगा।

कंपनी का दावा है कि तकरीबन 1200 से ज्यादा लोगों ने पहले से ही इस इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। बाजार में आने के बाद यह वाहन सीधे तौर पर डीजल से चलने वाले लाइट कमर्शियल वाहनों को कड़ी टक्कर देगा। जिनकी रनिंग कॉस्ट भी ज्यादा होती है साथ ही उनके प्रदूषण भी बढ़ता है। ऐसे में Etrio इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है।

Next Stories
1 Hero Destini 125 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
2 Maruti Dzire से लेकर Honda Amaze तक, देश की सबसे सस्ती सिडान कारें! शुरुआती कीमत महज 5.89 लाख रुपए और देती हैं 24Kmpl तक का माइलेज
3 दिव्यांगों के लिए आ गई 3 पहियों वाली Royal Enfield Thunderbird बाइक! रिवर्स गियर से है लैस, जानें क्या है इसमें खास
यह पढ़ा क्या?
X