ताज़ा खबर
 

3 सेकंड में 100 की स्पीड से दौड़ती है ये देसी इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, जानिए इसकी खासियत

Emflux Model 1: यह बाइक 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस बाइक में सैमसंग लीथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।
मॉडल 1 में 7 इंच की टच स्क्रीन, जीपीएस नेविगेशन, रियल टाइम वीकल डायग्नोस्टिक, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी जैसे फीचर दिए गए हैं।

सुपरबाइक्स का क्रेज भारत में बढ़ता जा रहा है। हालांकि यह बाइक्स आम बजट में नहीं हैं। यह काफी महंगी हैं। एक भारतीय कंपनी ऐसी बाइक तैयार कर रही है जो महज 3 सेकंड में ही 0 से 100 की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी सबसे खास बात होगी कि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक होगी। यह कंपनी बेंगलुरू की है। एमफ्लक्स मोटर्स 2018 के ऑटो एक्सपो में अपनी सुपरबाइक मॉडल 1 को पेश करेगी। यह बाइक 600 से 650CC के बाइक सेगमेंट की पावर में आएगी। वहीं अगर परफोर्मेंश की बात करें तो यह बाइक 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस बाइक में सैमसंग लीथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

बाइक की मोटर की पावर की बात करें तो इसकी मोटर मैक्सिमम 50KW की पावर देगी। इसकी मोटर 67bHP की पावर देगी, वहीं 8,400 RPM पर इसका टॉर्क 84 न्यूटन मीटर का होगा। कीमत की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 5-6 लाख रुपए के बीच होगी। मॉडल 1 में 7 इंच की टच स्क्रीन, जीपीएस नेविगेशन, रियल टाइम वीकल डायग्नोस्टिक, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी जैसे फीचर दिए गए हैं।

Emflux Model 1

 

यह पूरी तरह से एक सुपरबाइक होगी। इसके अलावा कंपनी इसके दूसरे मॉडल की भी प्लानिंग कर रही है। मॉडल 2 के दो वेरिएंट आएंगे। एक 150 किलोमीटर की रेंज के साथ और दूसरा 220 किलोमीटर की रेंज के साथ। कंपनी 2025 तक देश में 1 करोड़ टूवीलर का टारगेट रख रही है। Emflux Motors बेंगलुरू का एक स्टार्टअप है। इसे दिल्ली आईआईटी के वरुण मित्तल ने 2016 में शुरू किया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. astrologer devraj shastri
    Jan 8, 2018 at 8:49 am
    फ्री परामर्श फोन ((( 91-9166008103 )))करें अपनी समस्या का समाधान पाएं ज्योतिष परामर्श से अपनी जटिल से जटिल समस्या का घर बैठे फोन पर समाधान Love marriage problem love spell love back problem solution inter cast marriage problem solution जाने जैसे ग्रह कलेश काम कारोबार विदेश यात्रा में रुकावट नौकरी में तरक्की में रुकावट कालसर्प योग दोष मांगलिक दोष नवग्रह दोष शादी संजोग में रुकावट बनते काम में रुकावट घर में बरकत ना होना शारीरिक कष्ट बार-बार प्रयास करने में भी असफल हो जाना एक सच्चा परामर्श आपकी जिंदगी की समस्या को दूर कर सकता है और आपकी जिंदगी बदल सकता है ज्योतिष से पूछे सवाल पाइए समस्याओं के समाधान आपकी समस्या कैसे दूर होगी फोन करें सच्चाई जाने 91-9166008103 parents agree for love marriage luck number by lottery number husband wife problem solution etc. How To Get My Ex Love Back, LoveProblem Solutions,Vashikaran whatsapp no. 91-9166008103
    (0)(0)
    Reply