Elon Musk की Tesla भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Model 3, ये हैं फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Elon Musk की Tesla भारत में अपनी जिस कार को भारत में लॉन्च करने जा रही है उस कार को अमेरिका में खासा पसंद किया जा रहा है। 

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 18, 2021 10:00 AM
lon Musk, Tesla Model 3, Tesla launch Model 3टेस्ला भारत में लॉन्च करेगी मॉडल 3 (फोटो- TESLA)

अमेरिका में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी टेस्ला जल्द ही भारत अपना कारोबार शुरु करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने बैंगलुरु में रजिस्ट्रेशन करा दिया है वहीं कंपनी अपनी यूनिट भी लगाने वाली है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला दिवाली के आसपास भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

आपने ये जान लिया कि टेस्ला भारत में अपनी कार लॉन्च करने जा रही है तो अब ये भी जान लीजिए कि टेस्ला भारत में अपनी कौनसी कार लॉन्च करने जा रही है साथ ही ये भी जान लीजिए की उस कार की क्या खासियतें होंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला भारत में सबसे पहले मॉडल 3 को लॉन्च करने वाली है। अमेरिका में टेस्ला मॉडल 3 को खासा पसंद किया जा रहा है जिसको देखते हुए कंपनी भारत में भी इसी कार को लॉन्च कर सकती है।

टेस्ला मॉडल 3 के फीचर्स और कीमत: टेस्ला जिस मॉडल 3 को भारत में लॉन्च करने जा रही है वो कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. टेस्ला मॉडल 3 को अगर सुपर कार कहें तो ये गलत नहीं होगा क्योंकि एक बार चार्ज करने पर ये कार 500 किलोमीटर तक चलेगी और इसको फुल चार्ज होने में मात्र 15 मिनट का समय लगता है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस कार की टॉप स्पीड है 162 किलोमीटर प्रति घंटा और इसकी सबसे बड़ी खूब है इसका ऑटो पायलट मोड जिसमें ये कार बिना ड्राइवर के भी तेजी से चल सकती है कहीं भी मुड सकती है लेन बदल सकती है और गड्डों से खुद को बचा सकती है।

टेस्ला मॉडल 3 के दूसरे फीचर्स की बात करें तो मात्र 6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार में ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिया गया है जो ड्राइवर को देता है आरामदायक ड्राइविंग का अहसास।

इसके अलावा कार में पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है जो कार का का एक सबसे बड़ा प्रीमियम फीचर है। साथ ही एलॉय व्हील, नए एलईडी टेललैंप है। कार में एंटरटेनमेंट के लिए 15 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले दी गई है।

अब बात करें इसकी कीमत के बारे में तो टेस्ला मॉडल 3 का शुरुआती मॉडल अमेरिका में 25 लाख रुपये से शुरू होता है लेकिन अगर बात भारत में दाम की करें तो भारत में इसकी शुरुआती कीमत 40 लाख रुपये हो सकती है।

Next Stories
1 Datsun Redi-GO कार पर मिल रही 33 हजार रुपये तक की छूट, कीमत 4 लाख से भी कम
2 7.50 लाख रुपये वाली Maruti Brezza को खरीदें मात्र 5 लाख रुपये में, इतनी देनी होगी EMI
3 TATA ही नहीं, महिंद्रा से भी बिगड़े हैं अमेरिकी कंपनी के कारोबारी रिश्ते, डील भी हुई है कैंसिल
यह पढ़ा क्या?
X