ताज़ा खबर
 

Tesla कार में जल्द मिलेगा ये अपडेट, एलन मस्क का दावा-घूम जाएगा आपका दिमाग

अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने सेल्फ ड्राइविंग अपडेट के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है।

Elon Musk Announces Self Driving beta Update For All Tesla Cars Soonसेल्फ ड्राइविंग अपडेट को लेकर एलन मस्क का बड़ा खुलासा। (फोटो-LINE17)

एलन मस्क ऑटोमोबाइल क्षेत्र के दिग्गज और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं जो जल्द ही भारत में भी अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का उत्पानद शुरु करने वाले हैं जिसके लिए बैंगलुरु में कंपनी ने अपना रजिस्ट्रेशन भी करवा दिया है।

वैसे तो टेस्ला की प्रत्येक इलेक्ट्रिक कार में तमाम प्रीमियम फीचर्स हैं लेकिन जो इन कारों को सबसे अलग बनाता है वो है इन कारों में आने वाला ऑटोपायलट मोड। जिसके चलते पूरी दुनिया में टेस्ला की कारें अपनी अलग पहचान बना चुकी है।

अपनी कार की इसी सबसे बड़ी खासियत को और अपडेट करने के लिए काफी समय से इस ऑटोपायल मोड से निकल कर सेल्फ ड्राइविंग फीचर के बीटा वर्जन की टेस्टिंग में लगा हुआ है।

लेकिन टेस्ला के मालिक ने टेस्ला के कार प्रेमियों को अपने एक ट्वीट से रोमांचित कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि फुल सेल्फ ड्राइविंग का बीटा वर्जन में जल्दी एक ऐसा अपडेट आने वाला है जिससे आपका दिमाग घूम जाएगा।

बीटा वर्जन के इस नए अपडेट की ज्यादा जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि ये नया अपडेट आप सब के बीच में अगले दो हफ्ते में आ जाएगा जो खुद को साबित करेगा। उन्होंने इस अपडेट वर्जन में सबसे ज्यादा सेफ्टी की बात भी कही है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इसके साथ ही उनका ये भी कहना है कि बीटा वर्जन में आने वाले इस अपडेट से रडार पर को दूर किया जा सकेगा। क्योंकि ये कार में लगे कैमरों पर पूरी तरह से फोकस होगा। ये बीटा वर्जन का अपडेट टेस्ला की उन गाडियों में आएगा जिनको अभी लॉन्च किया जाना है।

आपको बताते चलें की भारत में भी टेस्ला ने अपना प्लांट लगाने के लिए कर्नाटक के बैंगलुरू में रजिस्ट्रेशन करवा दिया है और दिवाली तक शायद उस प्लांट पर काम शुरू भी हो जाए। इस प्लांट से भारत में कम से कम 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिलने की बात भी सामने आ रही है।

भारत में कार निर्माण के पहले चरण में टेस्ला भारत में अपनी सबसे सस्ती कार मॉडल 3 को लॉन्च करने वाला है। भारत में टेस्ला मॉडल 3 की शुरुआती कीमत होगी लगभग 60 लाख रुपये।

Next Stories
1 Hero MotoCorp ने लॉन्च किया वर्चुअल शोरूम, ग्राहक घर बैठे देखकर खरीद सकेंगे मनपसंद बाइक और स्कूटर
2 आनंद महिंद्रा की कंपनी ने की ये बड़ी डील, ओला-उबर की बढ़ेगी टेंशन!
3 Yamaha FZ S स्पोर्ट्स बाइक खरीदें मात्र 24 हजार में, मिलेगी 1 साल की वारंटी, जानिए कहां और कैसे
यह पढ़ा क्या?
X