scorecardresearch

Electric Scooters सेगमेंट में नए खिलाड़ी की एंट्री, सऊदी अरब की इस कंपनी ने भारत में लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

New Electric Scooter Launch में जानें उन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिेटल जिन्होने ली है भारत के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में नई एंट्री।

Electric Scooters सेगमेंट में नए खिलाड़ी की एंट्री, सऊदी अरब की इस कंपनी ने भारत में लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
ellysium automotives के तीनों नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज के लेकर कीमत तक कंप्लीड डिटेल पढ़ें यहां। (फोटो- LINE 17)

भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर के विस्तार और भविष्य को देखते हुए तमाम कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने शुरु कर दिए हैं जिसमें नया नाम जुड़ गया है एलीसियम ऑटोमोटिव्स का जो कि संयुक्त अरब अमीरात के META4 ग्रुप का हिस्सा है।

कंपनी ने अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश किया है जिसमें पहला EVeium Cosmo, दूसरा EVeium Comet और तीसरा स्कूटर EVeium Czar है। कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की है जो इनके टॉप वेरिएंट में जाने पर 2.14 लाख रुपये हो जाती है।

कंपनी इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग को 8 अगस्त से शुरु करेगी जिसमें ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इन तीनों स्कूटर की प्री बुकिंग के लिए 999 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कटूर की बैटरी से लेकर रेंज और कीमत और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।

EVeium Cosmo: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 2.16 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक लगाया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 80 किलोमीटर की रेंज देगा। इस रेंज के साथ 65 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड का भी दावा किया गया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को छह कलर थीम के साथ पेश किया है जिसमें ब्लू, ग्रे, ब्राइट ब्लैक, चैरी रेड, लेमन येलो और व्हाइट कलर शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

EVeium Comet: कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.6 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है। इस स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 150 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड का दावा किया गया है।

कंपनी ने स्कूटर को छह कलर थीम के साथ पेश किया है जिसमें रॉयल ब्लू, पीच, व्हाइट, वाइऩ रेड मैट ब्लैक और शाइन ब्लैक कलर शामिल हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को 1.92 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है।

EVeium Czar: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.02 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक लगाया है। इस स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 150 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर को छह कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें पहला कलर व्हाइट, दूसरा ग्लॉसी ब्लैक, तीसरा मैट ब्लैक, चौथा ग्लॉसी रेड, पांचवा लाइट ब्लू और छटा कलर मिंट ग्रीन है। कंपनी ने इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 2.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.