अक्‍टूबर में खूब बिकी इस कंपनी की Electric Bike, सिंगल चार्ज में देती है 75 किलोमीटर की रेंज

जॉय ई-बाइक ने अक्टूबर 2021 में भारत में 2,855 इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल की बिक्री की है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में, कंपनी केवल 474 यूनिट इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री करने में सफल रही, जिससे इस साल 502 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

अक्‍टूबर में खूब बिकी इस कंपनी की Electric Bike, सिंगल चार्ज में देती है 75 किलोमीटर की रेंज (Photo- Joy E-bike)

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक है जो जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ब्रांड नाम से काम करता है। कंपनी ने कुछ दिन पहले दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर 2021) के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की, जिसमें उच्‍चतम राजस्‍व हासिल किया गया है। वहीं एक रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी ने अक्‍टूबर माह में जॉय ई-बाइक की खूब बिक्री की है। कंपनी ने अक्टूबर 2021 में सालाना आधार पर बिक्री में 502 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

कंपनी की जबरदस्‍त छलांग
जॉय ई-बाइक ने अक्टूबर 2021 में भारत में 2,855 इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल की बिक्री की है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में, कंपनी केवल 474 यूनिट इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री करने में सफल रही, जिससे इस साल 502 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी ने सितंबर 2021 के महीने में इसकी बिक्री 2,500 इकाइयों की थी। कंपनी का कहना है कि त्योहारी सीजन की वजह से बाजार में इसकी जोरदार मांग रही है और अभी इसकी डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद है।

कंपनी का क्‍या है मानना
कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन गुप्ते का कहना है कि, “इस त्योहारी सीजन ने पूरे देश में त्योहारों की धूम मचा दी है। हमें अपने सभी टच पॉइंट्स पर अतिरिक्त ऑर्डर मिल रहे हैं। हम नवंबर के पहले सप्ताह में उच्च खुदरा बिक्री के प्रति आश्वस्त हैं, विशेष रूप से धनतेरस और दिवाली जैसे अवसरों पर, हमारी बिक्री की गति में और इजाफा हुआ है।”

यह भी पढ़ें: eSHRAM portal पर जरुरी जानकारी समेत फोटो में कैसे कर सकते हैं बदलाव? जानें पूरा प्रोसेस

क्‍या है खासियत
अगर इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 250W का मोटर पावर दिया गया है और यह डीसी ब्रशलैस ह। चार्ज करने के मामले में यह बाइक 4 से साढ़े 4 घंटे का समय लेती है। इसमें अधिकतम स्पीड 25kmph दी गई है और इसकी बैटरी क्षमता 72V 23AH की है। यह बाइक एक बार पूरी तरह से चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस बाइक की कीमत भारत में 1,56,000 रुपये है। यह बाइक आपको एक अच्‍छा लूक देती है और चलाने के मामले में आरामदायक है।

लोगो द्वारा खूब किया जा रहा पसंद
इस बाइक की बात करें तो इसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री के मामले में यह अधिक बिकने वाली बाइकों में शामिल हो चुकी है। कंपनी का मानना है कि आने वाले समय में इसकी अभी और बिक्री होगी।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट