ताज़ा खबर
 

Eeve Tesoro: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100KM! जानें कब होगी लांच और क्या होगी कीमत

Eeve India मुख्य रूप से ओडिशा बेस्ड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। इस Auto Expo में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Eeve Tesoro के साथ ही नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Forseti से पर्दा उठाया था।

Author Published on: February 13, 2020 5:58 PM
Eeve Tesoro एक प्रीमियम रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक होगी।

Eeve Tesoro Electric Bike: देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में एक और दिग्गज की एंट्री होने जा रही है। साल 2018 में देश के बाजार में अपने सफर की शुरुआत करने वाली इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Eeve India ने इस बार के Auto Expo में अपने वाहनों के विस्तृत रेंज को पेश किया था। कंपनी के इस व्हीकल पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक बाइक से लेकर स्कूटर तक शामिल थें। खबर है कि कंपनी इस साल के मध्य यानी जून महीने में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Eeve Tesoro को लांच करने जा रही है।

हालांकि इस मोटर शो में सबसे ज्यादा ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों ने ही खींचा था, लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक सेग्मेंट में कुछ ही नाम थें। जिनकी फेहरिस्त में Eeve Tesoro का भी नाम शामिल है। ओडिशा बेस्ड इस इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने भले ही हाल ही में अपने सफर की शुरुआत की हो लेकिन मोटर शो के दौरान पेश किए व्हीकल लाइन-अप ने कंपनी के बुलंद इरादों को साफ कर दिया है।

कंपनी ने ये नई Eeve Tesoro एक प्रीमियम रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक होगी। कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसका निर्माण यहां अपने देश में ही किया गया है। हालांकि इस बाइक पावर आउटपुट, चार्जिंग और ड्राइविंग रेंज के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन मौजूदा मॉडलों को ध्यान में रखते हुए जानकारों का मानना है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

इस बाइक से जुड़ी अन्य तकनीकी जानकारियां कंपनी इसके लांच के वक्त ही साझा करेगी। इस मोटर शो में कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के अलावा Forseti इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी पेश किया था। ये स्कूटर भी प्रीमियम रेंज की है और कंपनी का दावा है कि इसका निर्माण भी पूरी तरह से भारत में ही किया गया है। जानकारों का मानना है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में तकरीबन 60 से 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

Eeve India अपने इन दोनों वाहनों के साथ 5 साल की वारंटी देगा, जिसमें 3 साल की वारंटी अकेले बैटरी की होगी। इस समय कंपनी देश के 45 शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। इन दोनों नए मॉडलों को पेश करने के साथ ही कंपनी अपने नेटवर्क विस्तार पर भी फोकस कर रही है। बाजार में लांच होने के बाद ये दोनों वाहन मुख्य रूप से Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक और Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देंगे।

Eeve Tesoro Electric Bike Price, Eeve Tesoro Launch Date, Eeve India Electric Bike, Eeve Tesoro Electric Driving range, Eeve Forseti Electric Scooter, Eeve Forseti Driving range Eeve India इस बाइक पर 5 साल की वारंटी देगा।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले Eeve Tesoro इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1 लाख रुपये तक की कीमत में लांच कर सकती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, कंपनी इस बाइक को किस कीमत में बाजार में पेश करती है।

Next Stories
1 Hyundai ने Grand i10 NIOS को नए टर्बो इंजन के साथ स्पोर्टी लुक में किया लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई ये छोटी कार! जानें कीमत और फीचर्स
2 Mahindra Xuv300 का Sportz एडिशन भारत में जल्द होगा लॉन्च! T-GDi पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स
3 2020 Auto Expo: संपन्न हुआ एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो! 70 नए मॉडल हुए पेश और 6 लाख से ज्यादा लोगों ने की शिरकत
ये पढ़ा क्या?
X